दिए वेतन रोकने के निर्देश, सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही है डॉक्टरों पर नज़र 

मुजफ्फरनगर। गांव में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन अब ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सजग हो गया है, जिलाधिकारी की तीसरी आंख सब पर कडी नजर रखे हुए है, डीएम ने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम के कैमरे में 18 चिकित्सक अनुपस्थित मिलने पर सीएमओ को कार्रवाई के निर्देश दिए है , सभी 18 अनुपस्थित चिकित्सकों के वेतन रोकने के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने  स्पष्टीकरण भी तलब किया है। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देशानुसार जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के ओपीडी कक्ष को इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से कैमरों के माध्यम से जोड़ा गया है। मुख्य चिकित्साअधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा आकस्मिक रूप से कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की ओपीडी चिकित्सकों की उपस्थिति सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से चेक कराई गई, जिसमें दोपहर डेढ़  बजे 18 चिकित्सक सीसीटीवी कैमरा में उपस्थित नहीं थे। जिलाधिकारी द्वारा इस पर कडी नाराजगी व्यक्त की गई। जिलाधिकारी द्वारा इस कृत्य को अधिक गम्भीरता से लिया गया। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि अनुपस्थित चिकित्सकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई कर अवगत करायेे।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि दिये गये निर्देशों के अनुपालन में आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पुरकाजी, बोपाड़ा गोयला, गालिबपुर, हरसौली, जड़ौदा, मंसूरपुर, नावला,पीनना, रामराज, सिखेड़ा, बलवाखेड़ी, भोकरहेड़ी, बिरालसी, रियावली नगला, सिकंदरपुर, तेजलखेड़ा एवं रोहाना के चिकित्सकों का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं तथा सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। मुुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त चिकित्सा अधिकारी प्रात: 8 बजे से 2 तक अपने निर्धारित स्थान पर ओपीडी करना सुनिश्चित करेंगे अन्यथा उनके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 महावीर सिंह फौजदार ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना का भी औचक निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा में निरीक्षण के दौरान उन्हें स्टाफ नर्स गिलोरियस निक्सन और स्टाफ नर्स कुसुमलता अनुपस्थित मिली, जिनका वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं, निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा के ओपीडी कक्ष में कैमरा भी सुचारू रूप से कार्य नहीं कर रहा था जिस को सही कराने के लिए निर्देशित किया गया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना का भी औचक निरीक्षण किया गया, जहां पर लैब टेक्नीशियन शाकिर अली अनुपस्थित मिले ,जिसका वेतन रोकने के लिए आदेशित किया गया। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना के चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वहां पर कोविड एंटीजन टेस्ट की जांच अधिक बढ़ाई जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सभी चिकित्सा अधिकारी और कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी समय से अपनी ड्यूटी करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के समय उनके साथ अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 वी0 के सिंह एवं डा0 आकाश त्यागी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts