सुलतानपुर में धन उगाही में एक ग‍िरफ्तार

नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से धन उगाही का किया गया प्रयास


सुलतानपुर। सांसद मेनका गांधी के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर नौकरी के बदले धन उगाही करने संंबंधी पोस्ट डालने का मामला सामने आया है। जानकारी होने पर सांसद प्रतिनिधि रणजीत सिंह की शिकायत पर कोतवाली नगर पुलिस ने आराेपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए जालसाज की पहचान बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले सोनू साहनी के रूप में हुई।
सांसद प्रतिनिधि की तरफ से रविवार को कोतवाली नगर में दी गई तहरीर के अनुसार सांसद मेनका गांधी के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उस पर फर्जी पोस्ट डाले जा रहे हैं। स्वयं सांसद की तरफ से भी फोन कर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद जांच में पाया गया कि युवक द्वारा पोस्ट डालकर विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी दिलाने के लिए विज्ञापन के आधार पर आवेदन पत्र भरने का जिक्र किया गया था। पोस्ट में लिखा गया था कि कंपनी में काम करने के लिए युवक-युवतियों की जरूरत है। एडवाइजर सुपरवाइजर, मैनेजमेंट, एचआर डेवलपमेंट, ब्रांड स्पांसर, डाटा एंट्री, टेले कॉलिंग ब्रांड रेप्रेजेंटेटिव के पदों के बायोडाटा भी भेजने की भी अपील की गई थी। इसके बदले में सुबह दस से शाम छह बजे तक ड्यूटी करने पर पदानुसार 12500 से लेकर 29500 रुपये का वेतन दिया जाएगा।
इस विज्ञापन को देखने के बाद सांसद मेनका गांधी के फेसबुक से जुड़े तमाम लोगों द्वारा कमेंट कर तमाम तरह की जानकारियां भी मांगी गई थी। पोस्ट को कई जगहों पर शेयर भी किया जा चुका था। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि शिकायत के आधार पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्ट के माध्यम से उसने कितने लाेगों से ठगी की है इसका पता लगाया जा सका है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts