एक आरोपी का चाचा होमगार्ड था उसकी टोपी पहनकर की थी चोरी

    परतापुर पुलिस ने दो आरोपी दबोचे, कई लूट की घटना का खुलासा

 

मेरठ। थाना परतापुर पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो दिल्ली -मेरठ हाईवे पर कभी पुलिस तो कभी वाणिज्यकर कर अधिकारी बन कर लोगों के साथ लूटपाट करते हुए पुलिस ने ऐसे तीनआरोपियों को गिरफ्तार किया है।
परतापुर पुलिस को दिल्ली.मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूटपाट और ठगी की शिकायतें मिल रही थीं। कुछ पीड़ितों ने बताया कि पुलिस की वर्दी में बोलेरो में सवार चार लोग आते हैं। वाहन चेकिंग के नाम पर रोकते हैं। फिर पैसे मांगते हैं और न देने पर लूटपाट करते हैं। रात जैसे ही बोलेरो आकर खड़ी हुई और आरोपियों ने वाहनों को रोकना शुरू कियाए,तभी पुलिस ने दबोच लिया।पुलिस ने बताया कि तीन आरोपी मोनू, काला और सचिन निवासी डिमौली परतापुर को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी भाग गए थे। आरोपी मोनू का चाचा होमगार्ड था। उसकी मौत हो गई। मोनू ने चाचा की टोपी को चोरी कर लिया था। पहले तो मोनू ने टोपी पहनकर लोगों से ठगी की, लेकिन बाद में उसने वर्दी बनवा ली और फिर गिरोह तैयार कर लिया।
 ऐसे करते हुए लोगों से पैसों की वसूली
आरोपियों ने बताया कि वारदात के दौरान दरोगा की वर्दी में एक आरोपी को कुर्सी पर बोलेरो से 10-20 कदम की दूरी पर बैठा देते थे। तीन लोग बोलेरो में रहते और वाहनों पर टार्च लगाकर रोक लेते थे। वाहन रुकते ही चालक से कहते कि दरोगा जी वहां बैठे है, उनके पास गाड़ी के कागज लेकर चलो। इतना सुनते ही चालक पैसे की बात कर लेता था। ऐसा न होने पर लूटपाट की जाती था। काफी समय से वे ऐसा करते आ रहे थे। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts