समीक्षा बैठक कर टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग के दिए निर्देश



मुजफ्फरनगर, 09 अप्रैल, 2021। मंडलायुक्त सहारनपुर ए. वी. राजमौली शुक्रवार को कोविड कंट्रोल रूम और कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने मुजफ्फरनगर पहुंचे। मंडलायुक्त  ने सबसे पहले कलेक्ट्रेट में संचालित किए जा रहे इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने कोविड कंट्रोल रूम में तैनात सभी कर्मियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने कहा होम आईसोलशन में रहने वाले कोविड पॉजीटिव पर लगातार कंट्रोल रूम से ही नजर रखी जाए। रोजाना उनका हालचाल लें और जरूरी डाक्टरी सलाह भी उपलब्ध कराएं। इसके अलावा यदि होम आईसोलेशन में रह रहे किसी पॉजीटिव की हालत बिगड़ती है तो तत्काल कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की जाए।
कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के बाद मंडलायुक्त जनपद में सरकारी स्तर पर संचालित बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में संचालित कोविड हॉस्पिटल पहुंचे। जहां मंडलायुक्त ने सभी डॉक्टरों के साथ एक आवश्यक मीटिंग कर जनपद की कोरोना स्थिति का जायजा लिया। बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के साथ मीटिंग करने के बाद कमिश्नर ने पूरे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी किया। इस दौरान मंडलायुक्त के साथ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी महावीर सिंह फौजदार और मेडिकल कॉलेज के अधिकारी व डॉक्टर मौजूद रहे।
मंडलायुक्त  ने बताया कि कोविड की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई है, टेस्टिंग बढाने के निर्देश दिए गए हैं, जो पॉजिटिव आता है उसके संपर्क वाले लोगों का जल्दी से जल्दी पता लगाने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग ( कम से कम 20 लोगों को ट्रेस करना), कंट्रोल रूम द्वारा पॉजिटिव लोगों से लगातार बात करना, होम आइसोलेशन में रखना, इन सभी बातों पर विचार कर योजना बनाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की सख्त हिदायत दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts