- बच्चे बोले- अधिकारी ने ली 1.96 लाख रुपये की रिश्वत, पिता को नशे के झूठे केस में फंसाया


कपूरथला । पंजाब के कपूरथला जिले में एक महिला पुलिस अधिकारी पर दो नाबालिग बच्चों ने 1.96 लाख रुपये रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही दोनों बच्चों ने अधिकारी द्वारा जबरन घर में घुसकर तलाशी लेने के साथ साथ 86 हजार रुपये की नकदी ले नशे के झूठे केस में फंसाने का भी आरोप लगाया है। मामले की शिकायत एसएसपी कपूरथला को दिए जाने के बाद अधिकारी पर कोई कार्रवाई न होने पर बिन मां के दोनों नाबालिग बच्चों ने मीडिया के सामने दुखड़ा रोते हुए न्याय की गुहार लगाई है।
जिला कपूरथला की सब-डिवीजन भुलत्थ के गांव खस्सन वासी दो बच्चों ने मीडिया के रूबरू होते हुए बताया कि 25 मार्च को उनके घर पर भुलत्थ क्षेत्र की एक महिला पुलिस अधिकारी ने पुलिस टीम के साथ छापेमारी की और घर को सील कर दिया। उस समय घर में दोनों भाई- बहन और उनके पिता रजवंत सिंह थे। बच्चों ने बताया कि उनके पिता एक दुर्घटना में जख्मी होने के कारण  काफी समय से चलने-फिरने में असमर्थ हैं। बच्चे 11वीं व दसवीं कक्षा के छात्र हैं। इनकी मां  का स्वर्गवास भी हो चुका है। इन हालातों में घर की देखभाल और पिता की जिम्मेदारी बच्चों के कंधों पर ही है।
शिकायतकर्ता बच्चों ने यह भी बताया कि महिला पुलिस अधिकारी के साथ आई टीम से जब तलाशी का कारण पूछा तो वह अभद्रता करने लगी। इस दौरान अधिकारी ने गुस्से में बच्चों की पिटाई भी कर दी। उन्होंने बताया कि तलाशी दौरान घर में रखी 80 हजार की नकदी महिला अधिकारी ने अपने कब्जे में ले ली, जोकि बच्चो ने एक वर्ष से उपचारधीन अपने पिता के इलाज के लिए रखी थी। इसके अलावा घर में अलग रखा छह हजार रुपये भी ले गई। बच्चों ने महिला अधिकारी पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि अधिकारी ने पिता पर नशा बेचने के आरोप लगते हुए कहा कि बचना है तो एक लाख और दो। उसी समय उसके पिता 1.10 लाख का चेक भरा और उसने बैंक से 1.10 लाख रुपये निकलवाकर महिला अधिकारी को दे दिए। महिला अधिकारी ने उनके पिता राजवंत सिंह को नहीं छोड़ा और पैसे भी ले लिए। साथ ही उन पर केस दर्ज कर गुरदासपुर जेल भेज दिया। शिकायतकर्ता बच्चों ने 9 अप्रैल को एसएसपी कंवरदीप कौर को शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई।
महिला पुलिस अधिकारी अमनदीप कौर ने कहा कि आरोपी रजवंत सिंह पर इस मामले सहित सात मुक़दमे भी दर्ज हैं, जिसमें चार एनडीपीएस एक्ट व तीन अन्य धाराओं के हैं। दूसरी तरफ मामले की जांच एसपी-डी कर रहे हैं।
एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि शिकायत मिली हैं। जांच करवाई जा रही है। जांच रिपोर्ट में आरोपी पाए जाने पर नियमानुसार उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts