जिलाधिकारी ने विकास खंड खरखौदा व मेरठ का निरीक्षण कर की त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा


मेरठ । जिलाधिकारी के बालाजी ने मंगलवार को  त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन.2021 के संदर्भ में नामांकन व मतगणना की तैयारियों के संदर्भ में विकास खंड खरखौदा व मेरठ का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय से सभी तैयारियां पूर्ण करें।  नामांकन 13 से 15 अप्रैल 2021 तक व मतदान 26 अप्रैल 2021 को तथा मतगणना 2 मई 2021 को होगी। उन्होंने सुरक्षा संबंधी, साफ.सफाई, अभिलेखीकरण आदि बिन्दुओ पर चर्चा की। उन्होने कहा कि निर्वाचन को सुचितापूर्ण, पारदर्षी व निष्पक्ष ढ़ग से कराया जाये। 
जिलाधिकारी ने विकासखंड कार्यालय खरखौदा में नामांकन की तैयारियों की समीक्षा की व जनता इंटर कालेज खरखौदा में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने विकासखंड मेरठ में प्रस्तावित मतगणना केन्द्र सोफिया गर्ल्स स्कूल गगोल परतापुर का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि मतदान मतपत्रो के माध्यम से होगा तथा ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत वार्ड सदस्य के मतपत्र मतदाताओं द्वारा एक ही मतपेटी में डाले जायेंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि सभी विकासखंडो के लिए एक.एक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है तथा विकासखंडवार सदस्यध्प्रधान ग्राम पंचायत व सदस्य क्षेत्र पंचायत के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाये गये है। उन्होने बताया कि नामांकन हेतु नामांकन स्थल पर उम्मीदवार, उसका निर्वाचन अभिकर्ता, प्रस्तावक एवं सहायतार्थ एक अन्य व्यक्ति को ही प्रवेश की अनुमति दी जायेगी तथा नामांकन की जांच व प्रतीक आवंटन के दिवस में उम्मीदवार के साथ एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक उम्मीदवार चार नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जनपद मेरठ में मतदान 26 अप्रैल 2021 को होगा जिसके लिए नामांकन 13 अप्रैल से 15 अप्रैल 2021 को पूर्वान्ह 8 बजे से सांय 5 बजे तक होगा। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 16 अप्रैल से 17 अप्रैल 2021 को प्रात: 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। उम्मीदवारी वापस लेने की तारीख 18 अप्रैल 2021 को प्रात: 8 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि प्रतीक आवंटन 18 अप्रैल 2021 को अपराह्न ३ बजे से कार्य की समाप्ति तक होगा। उन्होंने बताया कि मतगणना 2 मई 2021 को प्रात: 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर संदीप भागिया, खंड विकास अधिकारी मेरठ सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts