मेरठ।चौ.चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्राइवेट कोर्स में मुख्य परीक्षाओं की उलटी गिनती शुरू हो गई है। दस अप्रैल से प्रस्तावित परीक्षाओं के एडमिट कार्ड आज शाम तक छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड अपलोड हो जाएंगे। विवि ने केंद्रों पर परीक्षा सामग्री भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
215 केंद्र और तीन पालियों में परीक्षा
सात से दस, 11 से दो और तीन से छह बजे की पाली में प्रस्तावित परीक्षा के लिए कुल 215 केंद्र बनाए गए हैं। केंद्रों की सूची वेबसाइट पर अपलोड हो चुकी है। हालांकि, सभी जिलों में केंद्रों पर कॉलेजों ने कुछ आपत्तियां दर्ज कराई हैं। इसमें अधिकांश मामले छात्राओं के परीक्षा केंद्र दूर बनाने को लेकर हैं। विवि जल्द ही इन प्रत्यावेदनों पर निर्णय करेगा। आठ अप्रैल को विवि सभी प्राचार्यों एवं केंद्रों के साथ ऑनलाइन मीटिंग भी करेगा। 
बढ़ता कोरोना और मुख्य परीक्षाओं ने बढ़ाई परेशानी
प्रस्तावित परीक्षाओं से ठीक पहले कैंपस और कॉलेजों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामलों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कैंपस में रजिस्ट्रार एवं परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी निभा रहे धीरेंद्र कुमार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। प्रतिदिन पेपर को केंद्रों तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण सीक्रेसी विभाग से भी एक कर्मचारी संक्रमित मिला है। परीक्षा में चार लाख स्टूडेंट शामिल होंगे। ऐसे में बढ़ते कोरोना के बीच शुरू हो रही परीक्षा विवि एवं कॉलेजों के लिए बड़ी चुनौती होगी। केंद्रों पर छात्रों के लिए मास्क अनिवार्य होगा। 
कैंपस में प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं आज से शुरू
विवि कैंपस में सेल्फ फाइनेंस स्कीम में जारी पीजी कोर्स की परीक्षाएं आज से शुरू होंगे। छात्रों के पेपर राजेश पायलट बिल्डिंग में दस से एक बजे तक होंगे। 
परीक्षा का गणित
-03 पालियों में पेपर। 
-215 केंद्र निर्धारित।
-3.82 लाख परीक्षार्थी।
-10 अप्रैल से 19 जून तक परीक्षा


No comments:

Post a Comment

Popular Posts