तलाशी में आरोपी के पास से पॉवर बूस्टर कैप्सूल भी बरामद


मेरठ। गंगानगर के नर्सिंग होम में बाथरूम में बंधक बनाकर कम्पाउंडर ने डॉक्टर दंपति की दोनों बेटियों से रेप का प्रयास किया था। पूछताछ में यह बात सामने आई है। तलाशी में आरोपी के पास से पॉवर बूस्टर कैप्सूल भी बरामद हुए। आरोपी को गुरुवार को जेल भेज दिया गया है।
मवाना रोड क्षेत्र स्थित नर्सिंग होम के दूसरे फ्लोर पर डॉक्टर दंपति का घर है। बुधवार रात करीब नौ बजे कम्पाउंडर ने डॉक्टर दंपति की दोनों बेटियों को बाथरूम में बंधक बना लिया। डॉक्टर दंपति को अलमारी की चाभी छोड़कर दूर चले जाने के लिए कहा। अलमारी में करीब 4 लाख रुपये रखे थे। भीड़ ने जैसे-तैसे दरवाजे तोड़कर आरोपी कम्पाउंडर तपराज निवासी गांव बढ़ला, थाना हस्तिनापुर को पकड़ लिया। हालांकि तब तक वह डॉक्टर दंपति की दोनों बेटियों को पेपर कटर वाले चाकू से वार कर चुका था। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि आरोपी पर हमला करने, रेप का प्रयास करने, पोक्सो एक्ट जैसी गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
रातभर नहीं सो पाई बहनें
डॉक्टर दंपति की बड़ी बेटी एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा है, जबकि छोटी बेटी दिल्ली के स्कूल से 11वीं की पढ़ाई कर रही है। बुधवार रात की घटना से दोनों घबराई हुई हैं। डॉक्टर दंपति ने बताया कि दोनों रात में सो नहीं सकीं।
सीओ ने की पूछताछ
सीओ सदर देहात पूनम सिरोही ने डॉक्टर दंपति की दोनों बेटियों से पूछताछ की। बेटियों ने बताया कि आरोपी ने चाकू की नोक पर उनसे शारीरिक छेड़छाड़ की। रेप का भी प्रयास किया। उन्होंने विरोध करते हुए छीनाझपटी की तो चाकू लग गया। आरोपी की जेब से पुलिस ने पॉवर बूस्टर कैप्सूल बरामद किए हैं। आरोपी कम्पाउंडर ने स्वीकारा है कि कैप्सूल खाने के बाद ही उसने यह हरकत की थी।
कर्ज उतारने को बनाई प्लानिंग
एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि आरोपी तपराज कई साल से इस नर्सिंग होम में नौकरी करता था। उसे पता था कि डॉक्टर दंपति किस अलमारी में रकम रखते हैं। तपराज ने मां के इलाज के चलते करीब सात-आठ लाख रुपये का कर्ज होने की बात बताई है और इसी के चलते यह सब साजिश रची।
सीसीटीवी हाथ आई
पूरे प्रकरण की एक सीसीटीवी फुटेज पुलिस को हाथ लगी है। इसमें आरोपी तपराज डॉक्टर की छोटी बेटी की गर्दन पर चाकू रखकर बाथरूम की तरफ ले जाता दिख रहा है। इसके बाद वह दूसरी बेटी को भी इसी तरह बाथरूम तक ले गया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts