कैश व बाइक के लिये बहू को मार डाला


बुलंदशहर।  प्रदेश में महिलाओं पर उत्पीडन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। बुलंदशहर में दहेज में पांच लाख व बाइक की मांग को लेकर ससुरालियों ने महिला की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इससे महिला की मौत हो गई। पता लगने पर मायके से परिवार के सदस्य पहुंचे तो ससुराली शव छोड़ कर भाग निकले।मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । पुलिस ने इस मामले में पति व सास.ससुर को गिरफ्तार कर लिया है
कोतवाली देहात क्षेत्र के हीरापुर निवासी जसवंत सिंह ने चार साल पहले अपनी बेटी प्रेमलता  का विवाह कोतवाली नगर के मोहल्ला देवीपुरा के रहने वाले गौतम पुत्र रामनिवास के साथ कराया था। आरोप है कि शादी में घरेलू उपयोग का ज्यादातर सामान देने के बावजूद ससुराली खुश नहीं थे। इस दौरान प्रेमलता ने बेटी को जन्म दिया जो अब दो साल की है। जसवंत सिंह ने बताया कि दामाद गौतम दहेज में पांच लाख रुपये व बाइक की मांग करने लगा। बोला कि पांच लाख रुपये से वह व्यापार करेगा, इसी बात को लेकर कई बार मारपीट भी करनी शुरू कर दी। समाज के जिम्मेदार लोगों ने कई बार समझाया लेकिन बेटी के ससुराली नहीं माने और प्रेमलता का उत्पीड़न जारी रखा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह उन्हें सूचना मिली किए बेटी की तबियत खराब है तो वह तुरंत ही यहां पहुंच गए। एंबुलेंस में बेटी थी, जिसे लेकर वह मेरठ जा रहे थे। पास जाकर देखा तो बेटी की मौत हो चुकी थी और शरीर ठंडा पड़ा था। दामाद से पूछा तो वह अपने.माता.पिता के साथ गायब हो गया। स्वजनों ने हंगामा किया तो पुलिस भी पहुंच गई।
इन्होंने बताया
इंस्पेक्टर कोतवाली नगर अखिलेश त्रिपाठी ने बताया किए जसवंत की तहरीर पर प्रेमलता के पति गौतम, ससुर राम निवास व सास रामवती के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts