निजी अस्पताल स्वामी डेडिकेटिड कोविड अस्पताल या सेपरेट ब्लॉक बनाने के लिये निर्धारित बिदुंओं पर सूचना उपलब्ध कराएं


मेरठ । जिले में कोरोना प्रभावितों की संख्या तेजी से बढ़ने से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। शनिवार को जिलाधिकारी के बालाजी ने अपने कार्यालय में नर्सिंग होम एसोसिएशन,इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व नर्सिंग होम स्वामियों के साथ बैठक की । बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना को हराना है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल स्वामी अपने अस्पताल को डेडिकेटिड कोविड अस्पताल या अस्पताल में ही अलग से कोविड ब्लॉक बनाने के संदर्भ में विस्तारवार निर्धारित प्रारूप पर सूचना भरकर उपलब्ध करायें ताकि इसको अंतिम रूप दिया जा सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि नर्सिंग होम एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व नर्सिंग होम स्वामी आमजन को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने, नियमित अंतराल पर हाथ धोने व सैनेटाइजर का उपयोग करने के प्रेरित किया जाये। उन्होंने कहा कि जनपद में दवा, ऑक्सीजन व अन्य सुविधाओं की कोई कमी नहीं है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना का सामना करना है व उसको हराना है। इसलिए निजी अस्पताल स्वामी कोरोना से लडाई में प्रशासन का सहयोग करें।
एसीएमओ डा विश्वास चौधरी ने विस्तार से निर्धारित प्रारूप के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को कोरोना जांच के लिए एंटीजन किट भी उपलब्ध करायी जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, डा. विश्वास चौधरी, डा अजय उपाध्याय, आईएमए सचिव डा. मनीषा त्यागी, प्राइवेट नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. अम्बरीश पंवार,डा तनुराज सिरोही, अप्सनोवा, अजय, धनवन्तरी, रीता, जगदम्बा, सिरोही, होप, सेन्ट ल्यूक्स, जगत, आस्था, पारस सहित अन्य निजी अस्पतालों के स्वामी. प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
 मेरठ में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आर्पूति बढाए
  जिला मेरठ केमिस्ट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संजय बंसल ने ड्रग कंट्रोलर यूपी ए के जैन केा पत्र लिखते हुए अपील की है। कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए जिला मेरठ में रेमेडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति को बढाया जाए। वह इसका वितरण  ड्रग अथॉरिटी एवं एसोसिशन के माध्यम से किया जिससे हर मरीज को यह दवा आसानी से उपलब्ध हो सके। इससे इसका दुरूपयोग भी रोका जा सके। उन्होने मेरठ के साथ पूरे यूपी में में यह व्यवस्था लागू करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts