कोरोना पर वार करने के लिये चार दिन चलाया  गया अभियान

मेरठ। टीका उत्सव में मेरठ ने प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। चार दिनों में 9154 लोगों का टीकाकरण कर यह उपलब्धि हासिल की है। मेरठ को 14000 लोगों के टीकारकरण का लक्ष्य दिया गया था।
 चार दिन चले टीका उत्सव अभियान में गौतम बुद्ध नगर पहले स्थान पर रहा, जिसने दिेये गये लक्ष्य में 81 फीसदी टीकाकरण कर पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे नम्बर पर हमीरपुर रहा है, जिसने 77 फीसदी लक्ष्य पूरा किया है। मेरठ को 14000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य मिला था, जिसमें चार दिनो में मेरठ के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 9154 लोगों का टीकाकरण किया। मेरठ के सीएमओ डा अखिलेश मोहन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी है।
 एक दिन में 9611 ने कराया टीकाकरण
शुक्रवार को जिले में 111 बूथ पर 9611 लोगों ने कोरोना का टीकाकरण कराया। इसमें सरकारी अस्पताल टीकाकरण में लगातार आगे चल रहे हैं। सरकारी केन्द्रों पर 8720 और निजी केन्द्रों पर 891 लोगों ने टीकाकरण कराया। सीएमओ ने बताया टीकाकरण के लिए लगातार वैक्सीन मिल रही है। जिले में एक सप्ताह की वैक्सीन हर वक्त स्टॉक में उपलब्ध है। अब जल्द ही टीकाकरण के बूथों का विस्तार किया जाएगा। इसके बाद भी जो लोग टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंच पा रहें हैं उनको हेल्थ वर्कर की मदद से बूथ पर बुलाकर उनका टीकाकरण किया जाएगा।
स्वास्थ्यकर्मी रखें ध्यान
 स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना से अछूता नहीं रह गया है। मेडिकल  कालेज, जिला अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्रों के कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं। इसी को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों से कहा है कि वह अपना ध्यान रखें और कोरोना से बचाव करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts