मेरठ ।कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या हर रोज नया रिकार्ड बना रही है। जिले के लिए अभी तक के कोरोना काल में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज इस सप्ताह दर्ज किए गए हैं। जिले में रविवार को कोरोना काल के सबसे ज्यादा 741 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, कोरोना से मेरठ में 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें आठ महिला और छह पुरुष शामिल हैं।

मेडिकल कोविड अस्पताल में 215 मरीजों का इलाज चल रहा है। इन मरीजों में 91 आईसीयू में आक्सीजन, वेंटीलेटर और वाईपेप के सहारे कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। 124 मरीज आईसोलेशन में हैं। बागपत रोड की 49 वर्षीय महिला, जागृति विहार सेक्टर-7 48 वर्षीय पुरुष, कंकरखेड़ा की 50 वर्षीय महिला, सेक्टर-9 शास्त्रीनगर 56 वर्षीय पुरुष, सकौती टांडा 55 वर्षीय महिला, चौक मौहल्ला कंकरखेड़ा की 45 वर्षीय महिला, शाहजहांपुर किठौर 45 वर्षीय महिला, अहमदनगर के वृद्ध, जैदी फार्म सोसाइटी 48 वर्षीय युवक, ब्रह्मपुरी के 71 वर्षीय वृद्धा, सूरजकुंड के 30 वर्षीय युवक समेत संजय नगर गाजियाबाद 38 वर्षीय महिला और बागपत बिनौली 50 वर्षीय महिला की कोरोना के चलते मेडिकल कोविड अस्पताल में मौत हो गई।
ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की तैयारी
जल्द ही जिले में आईसीयू में नए ऑक्सीजन बेड कोविड अस्पतालों में तैयार किए जाएंगे। इसमें जिला अस्पताल, महिला अस्पताल और शहर के निजी अस्पताल शामिल किया गया है।
आईसीयू में मरीजों की सांसें अटकी
कोविड अस्पताल में दोपहर में आउट सोर्सिंग कंपनी के कर्मचारियों ने काम करने से इनकार कर दिया। इन कर्मचारियों की अधिकांश की डयूटी कोरोना अस्पताल में लगी है। इन सभी को नई कंपनी से हायर कर लिया है। यह इस कंपनी के वेतन से संतुष्ट नहीं है। इनके डयूटी पर नहीं आने से कोविड अस्पताल में मरीजों की सांसें अटक गई। कॉलेज प्रशासन का कहना है नई कंपनी का आ गई है। अब इसके कर्मचारी को काम पर रखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts