भागे कैदियों में से एक को दबोच लिया गया

 


13 फरार कैदियों की तलाश में जालौर, सिरोही एवं पाली जिलों में कड़ी नाकाबंदी करवाई


जयपुर । राजस्थान के जालौर जिले की सांचौर जेल से बुधवार को आधी रात बाद बैरक के सरिए काटकर 14 कैदी जेल से फरार हो गए। जेल तोड़कर भागे कैदियों में से एक को दबोच लिया गया, 13 फरार कैदियों की तलाश में जालौर, सिरोही एवं पाली जिलों में कड़ी नाकाबंदी करवाई गई हैं।
फरार कैदियों में प्रतापगढ़ के 5 खूंखार बदमाश हैं। इनके साथी स्कार्पियों लेकर आए एवं इसमें कैदियों को बैठाकर ले गए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूएल छानवाल ने बताया कि सांचौर स्थित उपकारागार को बैरक नंबर दो में 14 कैदी थे। देर रात 1 बजे कैदियों ने लोहे की आरी से बैरक की सलाखें काट व दीवार फादकर फरार हो गए। गश्त कर रहे पुलिसकर्मी को जब कैदियों के जेल तोड़कर भागने का पता चला तो तत्काल जेल प्रशासन को सूचना दी।
जेल इंचार्ज सहित सभी जेल अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर फरार कैदियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान एक कैदी पकड़ में आ गया। शेष फरार कैदियों के स्कार्पियों में बैठ कर फरार होने की जानकारी मिलने पर जेल अधिकारियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष व आला अफसरों को सूचना दी।
तत्काल आसपास के इलाकों तक कड़ी नाकाबंदी करवाई गई। सूत्रों ने बताया कि फरार हुए कैदियों में पांच खूंखार बदमाश प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं एवं इनके खिलाफ मादक तस्करी के दर्जनों मामले दर्ज हैं। इन दुर्दात अपराधियों ने ही जेल से भागने का षडयंत्र रचा है। सुनियोजित साजिश के तहत पहले ये बैरक में आरी लेकर आए व देर शाम से इन्होंने लोहे के सरिए काटना शुरू किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts