हाजी साहब कब्रिस्तान में एलईडी स्ट्रीट लाईट लगवाकर मानवता का दिया परिचय



मेरठ। उन्मुक्त भारत के राष्ट्रीय संयोजक एवं सुभारती विश्वविद्यालय के संस्थापक डा.अतुल कृष्ण ने मेरठ की शाही ईदगाह के पास स्थित हाजी साहब कब्रिस्तान में अक़ीदतमंदों की सुविधा हेतु एलईडी स्ट्रीट लाइट लगवाकर मानवता का सराहनीय कार्य किया है। पिछले काफी समय से खराब पड़ी लाईट से लोगो को रात के समय होने वाली तदफ़ीन में समस्या की सूचना मिलने पर डा. अतुल कृष्ण ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए उन्मुक्त भारत एनजीओ के सौजन्य से कब्रिस्तान में आधुनिक दूधिया रोशनी वाली एलईडी स्ट्रीट लाईट लगवाकर जीर्णोद्धार का कार्य करवाया है। 
बता दें कि उन्मुक्त भारत की ओर से सुभारती विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी डा.एसडी खान के पिता समाज सेवी स्वर्गीय श्री अलीम दाद खान की याद में हाजी साहब कब्रिस्तान में स्ट्रीट लाईट के दो विशाल टावर लगवाएं गये थे जो पूरे कब्रिस्तान में रोशनी बिखेरते है और इन्हीं विशाल टावर पर यें एलईडी लाइट लगवाई गई है। शब ए बारात के मौके पर लगी इन लाईटों से कब्रिस्तान में आए अक़ीदतमंदों को तेज रोशनी से कब्रों की ज़ियारत में सुविधा हुई जिस पर शहर के मुस्लिम समाज के लोगो ने उन्मुक्त भारत के राष्ट्रीय संयोजक व सुभारती विश्वविद्यालय के संस्थापक डा.अतुल कुष्ण द्वारा किये गये मानवीय कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
डा.अतुल कृष्ण ने कहा कि उन्मुक्त भारत व सुभारती विश्वविद्यालय की यहीं विचारधारा है कि देश के सभी लोग एक दूसरे के सुख दुख व त्यौहारों में शामिल होकर एक दूसरे को प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि मानव सेवा करना हमारें संस्कारों का हिस्सा है और समाज को सशक्त बनाने हेतु सभी देशवासियों को जाति व धर्म के बंधन से बाहर आकर मानव सेवा को बल देना होगा ताकि समाज में सौहार्द का माहौल स्थापित किया जा सकें।
सुभारती विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी डा.एसडी खान ने कहा कि कब्रिस्तान में एलईडी स्ट्रीट लाइट लगने से शब ए बारात के मौके पर आए अक़ीदतमंदो को सुविधा हुई है। उन्होंने कहा कि यह मानव सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण है जो समाज में धार्मिक एकता के निर्माण में सहयोगी साबित होगा। उन्होंने कहा कि डा. अतुल कृष्ण जी द्वारा किये गये इस सराहनीय कार्य की शहर के हर वर्ग के लोगो ने प्रशंसा की है और इस कार्य से प्रेरणा लेकर हम सभी को भी मानवीय सेवा करने का संकल्प लेना चाहिए।
सुभारती विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी अनम शेरवानी ने बताया कि उन्मुक्त भारत एनजीओ द्वारा देश को हर स्तर पर सशक्त बनाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संस्थापक डा.अतुल कृष्ण जी के संस्कारों को देश की जनता से रूबरू कराया जा रहा है जिसमें मानवसेवा का संदेश देकर सभी देशवासियों को एक परिवार के रूप में एकत्र करके राष्ट्र को सशक्त बनाने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही राष्ट्र स्तर का सदस्यता अभियान चलाकर देशवासियों को उन्मुक्त भारत से जोड़कर जाति विहीन समाज निमार्ण हेतु प्रेरित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts