मेरठ।  स्नातक रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्राइवेट में ऑनलाइन फॉर्म भरते हुए फीस जमा कर चुके स्टूडेंट एक अप्रैल तक फॉर्म जमा करेंगे। छात्रों को ऑनलाइन सत्यापन के लिए फॉर्म सहित सभी प्रमाण पत्र जमा करने होंगे। कॉलेज समस्त फॉर्मों की जांच करते हुए न्यूमेरिकल रोल सहित पांच अप्रैल तक कैंपस में जमा कर सकेंगे। नए फॉर्म फिलहाल नहीं भरे जा सकेंगे।
बीएससी फाइनल बैक का रिजल्ट जारी
चौधरी चरण सिंह विवि ने बीएससी फाइनल बैक के छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। छात्र आज से विवि वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
अप्रैल में होंगी एमएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं
चौधरी चरण सिंह विवि कैंपस और संबद्ध कॉलेजों में एमएड सत्र 2020-22 की परीक्षाएं अप्रैल में होंगी। विवि के अनुसार एमएड में प्रवेश इस बार देरी से हुए हैं, लेकिन शासन के निर्देशों पर सत्र पटरी पर लाना है। विवि के अनुसार कॉलेज अतिरिक्त कक्षाएं चलाकर कोर्स को पूरा करा दें ताकि अप्रैल में परीक्षाएं हो सकें।
31 मार्च 2022 चलेंगी यूजीसी स्कीम
यूजीसी ने विभिन्न योजनाओं को 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है। एससी-एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए कोचिंग, दिव्यांग, यूजीसी रिसर्च अवार्ड्स फॉर फेकल्टी, यूजीसी फैलोशिप फॉर पोस्ट डॉक्टरल रिसर्चरस सहित विभिन्न योजनाएं हैं।
वार और पुलिस मैमोरियल शैक्षिक भ्रमण करें स्टूडेंट
यूजीसी ने देशभर के विवि एवं कॉलेजों से छात्र-छात्राओं को दिल्ली में नेशनल वार मैमोरियल और नेशनल पुलिस मैमोरियल के शैक्षिक भ्रमण को प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं। नेशनल वार मैमोरियल भारत-चीन युद्ध 1962, भारत-पाक युद्ध 1947, 1965, 1971 और कारगिल युद्ध में शहीद सैनिकों को समर्पित है जबकि नेशनल पुलिस मैमोरियल देशभर में आतंकवाद और उग्रवाद में जान गंवाने वाले केंद्रीय एवं राज्य पुलिस फोर्स के लिए है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts