जिलाधिकारी ने कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में की अधिकारियों के साथ बैठक
कोरोना मरीजो का कान्टेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराया जाये


 मेरठ । कोरोना के बढ़ते मरीजो की संख्या को देखकर प्रशासन भी हरकत में आ गया है। इसी परिपेक्ष में जिलाधिकारी के बालाजी ने  बुधवार को कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक अपने कार्यालय कक्ष में करते हुये कोरोना के बढ़ते मरीजों पर अपनी चिंता व्यक्त की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुएउन्होंने साफ कहा कि एक्टिव मोड़ में आ जाए विभाग के अधिकारी ।
उन्होंने कहा कि जो भी कोरोना पाजिटीव मरीज मिलता है उसका कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराया जाये। उन्होंने कहा कि आमजन को मॉस्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने या सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये साथ ही कोरोना से संबंधित अस्पतालों में विद्युत सुरक्षा के उपाय आवश्यक रूप से सुनिश्चित कराये जाये।
जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग व प्रषासनिक अधिकारी कोरोना महामारी नियंत्रण के संबंध में एक्टिव मोड़ में आ जाये। उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार, भोजन व वातावरण मिले यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियो के बराबर संपर्क में रहा जाये तथा अगर उनमें कोरोना के लक्षण परिलक्षित होते है तो उनको अस्पताल में भर्ती कराया जाये। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अखिलेश मोहन ने बताया कि वर्तमान में १६६ मरीज होम आईसोलेशन में है जिन पर लगातार विभाग की ओर से नजर रखी जा रही है। लोगों को मास्क पहनने व सेाशल डिस्टेंस बनाये रखने के लिये आग्रह किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शषांक चैाधरी, प्राचार्य एलएलआरएम डा. ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा अखिलेश मोहन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts