16 शिक्षिकाओं को स्कूल प्रबंधन भेजा नोटिस


मेरठ । मंडलायुक्त से शिकायत करने के बाद स्कूल प्रबंधन ने स्कूल की बदनामी होता देख स्कूल की 15  शिक्षक.शिक्षिकाओं के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। शिक्षकों ने वेतन मांग को लेकर स्कूल में विरोध जताने के बाद मंडलायुक्तए जिलाधिकारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की थी। उसके बाद से ही स्कूल प्रबंधन ने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के नाम डाक से कारण बताओ नोटिस भेजना शुरू किया।
12 सितंबर को लिखा गया पत्र अब शिक्षकों को घर पर मिलने लगा है। इस कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि आप सभी शिक्षक शिक्षिकाएं स्कूल में कार्यरत हैं। इसके बावजूद आए दिन स्कूल व स्कूल प्रबंधन के खिलाफ झूठी शिकायतें करने वाले विनोद कुमार जैन के बहकावे में आकर और उनके साथ जाकर मंडलायुक्त व प्रशासनिक अधिकारियों से वेतन संबंधी शिकायत की है। इससे स्कूल के खिलाफ जांच भी बिठाई गयी जिससे स्कूल की छवि खराब हुई है। ऐसे में शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही क्यों ना की जाए।
स्कूल से निकालने की तैयारी
स्कूल प्रबंधन ने शिक्षकों से नोटिस मिलने के 72 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है। नोटिस पाकर शिक्षक और अधिक परेशान हैं। उन्हें इस बात की आशंका है कि नोटिस के जवाब के बाद और फिर नोटिस जारी कर शिक्षकों को स्कूल से निकालने की जमीन तैयार की जा रही है।
कारण बताओ नोटिस में शामिल किए गए  
1६ शिक्षक शिक्षिकाओं में भावना अरोडा, नेहा उप्पल, मनीषा अरोडा, फराह जाफरी, सुमन वर्मा, रेनू गोयल, कनक शर्मा, मेनका गोयल, जय भारती, मुकेश चौधरी, भावेश कुमार, सागर बंसल, उपेंद्र, अमित कुमार और चारु जैन का नाम शामिल है। यह कारण बताओ नोटिस स्कूल के प्रबंध सचिव रंजीत जैन ने भेजा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts