वरिष्ठ संवाददाता 

मेरठ ।  आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र रछौती के नेतृत्व में गुरूवार को सैकडों कार्यकत्र्ताओं ने कलेक्टेकृट पर विभिन्न मांगों को लेकर प्रर्दशन करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डीएम को सौंपा।
 कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शप करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा समाज में कल्याणकारी राज्य की स्थापना सुनिश्चित करने के लिये भारतीय संविधान द्वारा समस्त नागरिकों को समान अधिकार दिये गये है। वर्तमान में केन्द्र सरकार कल्याणकारी राज्य की अवधारणा को छोडकर जातिवादी एंव पूंजीवादी व्यवस्थाए को देश पर थोप रही है। जिससे देश क े कमजोर शोषित वंचित वर्ग के लोग लगभग बर्बादी के कगार पर खडे हो गये है। भाजपा सरकार उद्योगपतियों के हवाले रेलवे एबैंकएएलआईसी एओएनजीसीए बीएसएनएल आदि संस्थानों को नीजिकरण क रके पूंजीििपतयों के हाथ में रख दिया है। देश की संवैधानिक व्यवस्था खतरे में होती जा रही है। उन्होने बताया वह दिन दूर नहीं जब शासन प्रशासन एवं अन्य क्षेत्रों में शोषित वंचित समुदाय की भागीदारी शून्य हो जाएगी। उन्होने सरकार का निजीकरण का विरोध करते हुए राष्ट्रपति से इस पर रोक लगाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में बदर अली संस्थापक सदस्यए पीताम्बर प्रजापतिए जिशान सैफीए संजीव पाल आदि मौजूद है ।
 वही समाज वार्दी पार्टी के प्रदीप कसाना के नेतृत्व में सैक डों कार्यकत्ताओं ने कमिश्नरी से कलेक्ट्रेट पर कृषि बिल के विरोध में प्रर्दशन करते हुए बिल को निरस्त करने की मांग की है। प्रदीप कसाना का कहना था। यह बिल किसानों के लिये अहितकारी होगा। उन्होने बताया इसका जवाब प्रदेश के विधान सभा चुनाव भाजपा को दिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts