पहले तलवार भेंट मिलती थी, अब शॉल-फूल मिलने लगे, डिजिटल अटेंडेंस का फैसला सही- जयंत 

 केंद्रीय कौशल एवं उद्यमशीलता मंत्री जयंत चौधरी ने विवि में किया कार्यक्रम का किया शुभारंभ 

मेरठ। मंत्री  पहली बार  मेरठ पहुचे राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष और केंद्रीय कौशल एवं उद्यमशीलता मंत्री जयंत चौधरी ने विश्विद्यालय पहुचकर चौधरी चरण सिंह जी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया  इसके बाद । मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कौशल विकास मंत्रालय द्वारा लगाये गये स्टॉल का भी रिबिन काटकर शुभारंभ किया इसके बाद आयोजित  कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान कॉन्फ्रेंस में राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल भी मौजूद रहे।

मंत्री बनने के बाद जयंत चौधरी का यह पहला मेरठ दौरा था । परतापुर टोल से लेकर मेरठ तक उनका कार्यकर्ताओं ने फूलमाला से स्वागत किया। जयंत चौधरी ने सभी का अभिनंदन स्वीकार कर सभी को धन्यवाद दिया । चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सुभाष सभागार में आयोजित जोनल कॉन्फ्रेंस में पहुचे जयंत चौधरी का कुलपति द्वारा हरा पौधा ओर शॉल देकर सम्मानित किया गया, वही कार्यक्रम में पहुचे राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल का भी स्वागत सम्मान किया गया। इस दौरान  दौरान मंच से जयंत चौधरी ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो हमें गदा, तलवार की भेंट मिलती थी। अब पक्ष में हैं तो फूल माला और शॉल की भेंट मिलती है। उन्होंने कहा कि अब सरकार में हैं तो देश के विकास, तरक्की पर काम करना है।

जयंत चौधरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार लगातार स्किल डवलपमेंट पर काम कर रही है। सीसीएसयू का बहुत मजबूत इतिहास रहा है। आज जो चेहरे यहां मंच पर बैठे हैं वो कहीं न कहीं इसी विवि से जुड़े हुए रहे हैं। इस विवि का बहुत गौरवशाली इतिहास है।

उन्होंने कहा कि युवाओ को स्किल इंडिया डिजिटल हब पोर्टल की जानकारी दी जाएगी। लोगों को स्वयं भी जागरुक होना पड़ेगा सरकारी योजना तब अच्छी चलती है जब लोग स्वयं भी जागरुक रहें। सरकार में काम करने का मौका मिल रहा है काम करने के तरीके अलग होते हैं। कहा कि टेक्नोलॉजी से बचना नहीं चाहिए, टेक्नोलॉजी से पारदर्शिता आती है। मैं उन सभी शिक्षकों को उनकी वो शपथ याद दिलाता हूं, जो उन्होंने ली थी। हमारी प्राथमिकता बच्चे देश का भविष्य है।

कांफ्रेंस में युवाओं को करियर और एजुकेशन से जुड़ी जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही करियर स्किल के बारे में भी बताया जाएगा। सीसीएसयू के सुभाष चंद्र बोस सभागार में यह आयोजन किया जाएगा। लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के बाद जयंत चौधरी का यह पहला मेरठ दौरा होगा। बतौर मंत्री पहली बार मेरठ आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर रालोद नेताओं में काफी उत्साह है। सीसीएसयू के आयोजन के बाद जयंत चौधरी सरधना के भूनी चौराहे के पास मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। कार्यक्रम में बिजनौर सांसद चंदन सिंह चौहान, कपिल देव अग्रवाल, कैंट विधायक अमित अगव्राल, राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर, एलएलसी धमेन्द्र भारद्वाज , गुलाम मौहम्मद, कुलपित प्रो संगीता शुक्ला आदि मौजूद रहे। 

 स्टाॅ़ल का किया निरीक्षण 

केंद्रीय कौशल एवं उद्यमशीलता मंत्री जयंत चौधरी  ने सुभाष चन्द्र प्रेक्षागृह के बराबर में उद्यमिता विभाग द्वारा लगाए गये स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान तैयार किए गये सामान के बारे में जानकारी ली। एक स्टॉप रूकते हुए उन्होंने हाथ से तैयार बने सामान को देखकर जमकर तारीफ की। स्टॉल पर मौजूद महिलाओं से कहा आपकी यह कलाकारी विश्व में भारत की पहचान बना रही है। 

 गार्ड ऑफ ऑनर लिया 

 कार्यक्रम में आए जयंत चौधरी को पुलिस विभाग की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान डीएम दीपक मीणा, एसएसपी विपिन टाडा आदि अधिकारी मौजूद रहे। 

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts