मांग पूरा होने पर भाकियू ने समाप्त किया धरना 

मेरठ। भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) के कार्यकर्ताओं ने दूसरे दिन एनएच-119हाईवे पर स्थित भैसा टोल प्लाजा का निर्माण कार्य पूर्ण होने और क्षेत्र के किसानों को टोल में छूट नहीं दिए जाने 13 सूत्रीय मांगों को लेकर टोल प्लाजा पर हंगामा-प्रदर्शन कर आम जनता के लिए टोल फ्री किया‌। घंटों हंगामा के बाद मौके पर पहुंचे उपजिला अधिकारी अंकित कुमार द्वारा कई मांगे स्वीकृत किए जाने के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। 

भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक ने टोल प्लाजा पर नारेबाजी की और अपनी 13 मांगों को लेकर जोरदार विरोध जताया। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे। भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) के धरने के नेतृत्व कर रहे  युवा जिला अध्यक्ष आकाश सिरोही और प्रदेश प्रभारी रोहित चौधरी ने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें जल्द ही पूरी नहीं की गईं तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे। उन्होंने कहा जिन किसानों की जमीन एनएच-119 में गई है उन किसानों के बच्चों को टोल पर रोजगार दिया जाये साथ एनएच का निमार्ण पुरा होने तक टोल पर किसी से भी वसूली ना की जाये यदि प्रशासन किसानों की समस्याओं को अनदेखा करना सरकार की बड़ी भूल होगी और इसका विरोध हर स्तर पर किया जाएगा।

धरने के लगभग 3 घंटे बाद मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी अंकित कुमार ने किसानों और टोल कर्मियों से वार्ता कर कुछ मांगों को मौके पर ही पूरा करने के साथ आश्वासन दिया उनकी अन्य मांगों पर विचार करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद किसानों ने धरना समाप्त किया। यहां परमिराज शिवाय, कालू प्रधान, नवाब सिंह, आकाश, रोहित चौधरी, भोला चौधरी, सो सिंह, हरजीत, जितेंद्र त्यागी, कुश चौधरी, सोनू, मनोज  रामवीर

No comments:

Post a Comment

Popular Posts