एमएसएमई इंडस्ट्रियल मीट का आयोजन

 मेरठ। इण्डियन बैंक की तरफ़ से एक एमएसएमई इंडस्ट्रियल मीट का आयोजन इंडस्ट्रियल एस्टेट मैन्यूफ़ैक्चरिंग एसोसिएशन के उद्योग मंदिर में किया गय।  जिसमें  निपुण जैन अध्यक्ष, पीएमा, चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित रहे।

 बैंक अधिकारियों ने अपनी विभिन्न यौजनाओं के बारे में उपस्थित उद्यमियों के सामने एक वीडियो presentation दिया। इण्डियन बैंक के अधिकारियों ने बताया कि उनका बैंक सबसे कम ब्याज पर लोन दे रहा है जिसमे उद्योग, होम, ऑटो , education, और अन्य काफ़ी तरह के लोन शामिल हैं। पीएमा अध्यक्ष निपुण जैन ने संबोधित करते हुए कहा समय बहुत बदल चुका है एक समय था जब उद्यमी लोन के लिए बैंको के पीछे भागते थे आज बैंक  हमारे पास आते हैं और उद्योगों के पास बहुत विकल्प है कि लोन किससे लेना है। निपुण जैन ने कहा एक बैंक ब्रांच का व्यापार गिराने और उठाने में बैंक मैनेजर कि सबसे एहम भूमिका होती है। इंडस्ट्री एनपीए बीमार तभी होती है या तो उसे लोन ज़रूरत से कम दिया गया हो या ज़्यादा दे दिया गया हो। सचिव नितिन कपूर ने कहा कि नई पीढ़ी के युवक युवती प्राइवेट बैंक में जाना चाहते है सरकारी बैंक में नहीं चूकी प्राइवेट बैंक ऑनलाइन और मोबाइल पर तीव्र और अच्छी सर्विस दे रहे है   इसके लिए सरकारी बैंकों को ब्रांडिंग करनी होगी और ऑनलाइन सर्विस अच्छी करनी होगी। 

इस अवसर पर मौजूद इण्डियन बैंक के डीजीएम  दिनेश कुमार ने कहा कि इंडियन बैंक पचास करोड़ तक के लोन मेरठ कैंट ब्रांच से ही पास कर सकता है कही बहार जाने की ज़रूरत नहीं है। बैंक के ब्याज का रेट सबसे कम है। इण्डियन बैंक का एक मोबाइल एप भी जिस पर सब कुछ आसानी से हो पाएगा शीघ्र ही आ रहा है। इस अवसर पर उद्यमी रवि एलान, राजीव सिंहल, प्रशांत जैन, आशीष गोयल, संजीव मित्तल, राजेश गोयल और अन्य काफ़ी संख्या में उद्यमियों के अलावा  इण्डियन बैंक रिठानी बैंक की मैनेजर रोमा के साथ इण्डियन बैंक मेरठ ब्रांचों के सभी मैनेजर उपस्थित रहे। राष्ट्रीय गान के साथ सभा का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts