लवजिहाद में फंस कर किशोरी की आधा दर्जन लाेगों ने लूटी आबरू 

फिर बागपत की दंपत्ति ने कराया बाल विवाह 

पुलिस ने बहन जीजा समेत सात को किया गिरफ्तार 

मेरठ। जिले से लवजिहाद समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। थाना सरूरपुर क्षेत्र के एक गांव से गत एक जुलाई को लापता हुई किशोरी को झांसा देकर आधा दर्जन लोगों उसे बेच कर रेप किया।इतना ही नहीं अंत में किशोरी का बाल विवाह करा दिया गया। पुलिस तह तक पहुंची तो एक महिला समेत सात लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

सरुरपुर में 1 जुलाई को किशोरी की घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस किशोरी को खोजने लगी। तो किशोरी बागपत, बिनौली थाने के जौहड़ी गांव में मिली। जहां उसकी राहुल नामक युवक से बाल-विवाह कराया गया था। पुलिस आरोपी तक पहुंची तो उसके मोबाइल में किशोरी से शादी का वीडियो और फोटो मिला।पुलिस पूछताछ में राहुल ने बताया- उसकी बहन और जीजा इस लड़की को लाए थे। भाई की कहीं शादी नहीं हो रही थी तो उन लोगों ने शादी करा दी। पुलिस ने राहुल के जीजा और बहन को भी गिरफ्तार किया। जब तीनों आरोपी और पीड़िता से पूछताछ हुई तो सारा सच सामने आया।

वही पीड़िता ने बताया- इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दोस्ती मेरठ निवासी शाहिद से हुई थी। दोनों में बातचीत हुई अफेयर हो गया। चूंकि हम दोनों अलग-अलग संप्रदाय के हैं। इसलिए घरवाले कभी हमारी शादी को राजी नहीं होते।पीड़िता ने बताया- शाहिद ने उसे घर से भागकर मिलने बुलाया। किशोरी जब प्रेमी से मिलने ऑटो से पहुंची तो प्रेमी ने शादी से इनकार कर दिया।पीड़िता ने बताया- जब मैं ऑटो का इंतजार कर रही थी तो मुझे ऑटो चालक फुरकान अपने साथ ले गया। सहारा देने के नाम पर उसने  रेप किया। फिर उसने मुझे 2 अन्य लोगों के पास भेज दिया। उन लोगों ने भी रेप किया।अंत में बागपत की दंपती मुझे अपने साथ ले गए और अपने भाई से शादी करा दी। पुलिस ने पूरे मामले में प्रेमी साहिब  निवासी रसूलपुर औरंगाबाद, नीरज, प्रदीप, राहुल, ऑटो चालक फुरकान, साहिब और एक महिला को  गिरफ्तार रके जेल भेज दिया है।

सीसीटीवी के जरिए आरोपी तक पहुंची पुलिस

1 जुलाई को लड़की के घरवालों ने सरुरपुर थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने लड़की को खोजना शुरू किया। सीसीटीवी के जरिए पुलिस बागपत के बिनौली थाना के गांव जौहड़ी तक पहुंची। जहां पता चला कि नाबालिग की शादी गांव के एक युवक राहुल से मंदिर में करवाई गई। जहां पुलिस को शादी की तस्वीरें भी मिली।फिर पुलिस आरोपी राहुल तक पहुंची। आरोपी राहुल के मोबाइल में पुलिस को शादी की तस्वीरें, वीडियो दोनों मिले। राहुल से पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पूरा सच सामने आया।

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया- सरुरपुर के गांव से लड़की गायब हुई थी। मुकदमा हुआ और जांच में पाया गया कि 7 लोगों ने योजना बनाकर उसे अपहरण फिर दुष्कर्म किया। लड़की को बरामद कर सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है।पीड़िता का मेडिकल कराकर, बयान कराकर अन्य कार्यवाही की जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts