NEET परीक्षा मैं हुई धांधली की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए :- अंकुश चौधरी

केंद्र व राज्य सरकारे नौजवान युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बन्द 

मेरठ। नीट की परीक्षा में हुई धांधली का विरोध पुरजाेर तरीके से आरंभ हाे गया है। अब राजनीतिक दल भी छात्रों के पक्ष में खड़े होते दिखाई दे रहा है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में आम आदमी के पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर इस धांधली में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने राष्टपति के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा ।  

जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी  का कहना था कि NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं। जिसके वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं। 

 कहा NEET के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही, NEET के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता हैं कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये, एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं। इससे प्रतीत होता हैं कि NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं।   

 आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति  से NEET परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग करती हैं, जिससे कि NEET अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सकें ।

विरोध प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, जिला कोषाध्यक्ष रियाजउद्दीन, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी, कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, जिला सचिव नीलम शर्मा, जिला सचिव तरिकत पंवार, जिला सचिव यासीन मलिक, जिला कार्यकारिणी सदस्य गजेंद्र, माइनारिटी जिला उपाध्यक्ष फारूक किदवई, कैंट विधानसभा महासचिव विनय आनंद, अंकुर पाल, बबलू, अतहर, इरफान, शहजाद, सुहेल, सोनू, विनीत, फारूख, मोनू आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts