D M ने हस्तिनापुर में बाढ़ राहत कार्यों की तैयारी का किया स्थलीय निरीक्षण

मेरठ । मंगलवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा ने खादर क्षेत्र के फतेहपुर प्रेम गांव के समीप बाढ़ राहत कार्यों से संबंधित परियोजना के अंतर्गत तटबंध का निरीक्षण किया।उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने  कहा कि समय रहते  मानक के अनुसार कार्यों को पूरा कर लिया जाए आगे बरसात का समय आ रहा है इसलिए बाढ़ से बचने के लिए पुख्ता प्रबंध होने चाहिए।  इस अवसर पर उनके साथ एडीएम एफ सूर्यकांत त्रिपाठी,सिंचाई विभाग के एक्सएन प्रमोद कुमार, एसडीओ एनपीएस मथुरिया, और जेई मौजूद रहे।

  फतेहपुर प्रेम गंगा घाट का निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी  ने हस्तिनापुर में मौजूद प्राचीन बूढ़ी गंगा का निरीक्षण किया। इस अवसर पर नेचुरल साइंसेज ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रियंक भारती से जिलाधिकारी ने बूढ़ी गंगा से संबंधित एनजीटी में प्रचलित प्रकरण के संबंध में कई बिंदुओं पर चर्चा की।

   उन्होंने हस्तिनापुर में मौजूद सरकारी भूमि का भी निरीक्षण किया और उनकी रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिए, उन्होंने कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत द्वारा खाली कराई गई सरकारी भूमि का निरीक्षण किया। इस अवसर पर नगर पंचायत के अधिकारियों को कई विशेष दिशा निर्देश दिए ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts