बिहार के नवादा में CBI की टीम पर हमला

 यूजीसी नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची थी टीम

 पटना,एजेंसी।  यूजीसी नेट पेपर मामले में बिहार के नवादा में जांच करने पहुंची सीबीआई टीम पर गांव वालों ने हमला कर दिया. ग्रामीणों ने सीबीआई टीम को नकली टीम समझकर उसमें शामिल अधिकारियों से मारपीट की। जब उन्हें ये भरोसा हुआ कि ये असली सीबीआई टीम है तब उन्हें छोड़ा गया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार को लगभग 4 बजे सीबीआई की टीम नवादा पुलिस बल के साथ मुरहेना के कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद व उनकी पत्नी बबिता देवी के घर की तलाशी लेकर लोटने ही वाली थी कि करीब 200-300 लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने सिविल ड्रेस में रहे सीबीआई टीम को नकली बताकर घेर लिया।हालांकि, सीबीआई अधिकारियों ने अपना पहचान पत्र भी दिखाया, साथ ही नवादा नगर थाना की महिला सिपाही काजल कुमारी की ओर से भी लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। इसके बाद भी भीड़ ने एक न सुनी और अधिकारियों के साथ बदतमीजी करने लगे। मामला बढ़ते देख सीबीआई की टीम ने रजौली थाना की पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस जब तक पहुंचती उससे पहले ही ग्रामीणों ने सीबीआई की टीम पर हमला बोल दिया। हमले में सीबीआई टीम की गाड़ी चला रहे संजय सोनी घायल हो गए।गाडि़यों में तोड़फोड़ की गई। जब अधिकारियों ने अपना परिचय दिया तो ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ा।

बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार एक युवक की निशानदेही पर कसियाडीह की एक युवती की तलाश में सीबीआई की टीम पहुंची थी। छापेमारी में सीबीआई टीम ने दो मोबाइल के साथ कुछ बैंक पासबुक और यूजीसी नेट से संबंधित कुछ कागजात बरामद कर अपने साथ ले गई है।

 पुलिस अधिकारी की मांने तो  मारपीट करने वाले लोगों में कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद की पुत्री राधा कुमारी उर्फ मधु, श्रवण कुमार के बेटे प्रिंस कुमार, चुनचुन प्रसाद के बेटे ललन कुमार और राजेन्द्र प्रसाद के बेटे अमरजीत कुमार के रूप में की गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts