अमृतसर के गोल्डन टेंपल में लगे खालिस्तानी नारे

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी पर भिंडरांवाले के पोस्टर, अमृतसर की बढ़ाई सुरक्षा 

अमृतसर,एजेंसी।पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी मनाई जा रही है। इसके लिए अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल में भारी संख्या में सिख समुदाय की भीड़ जमा है। इस दौरान भीड़ ने हाथों में तलवारें लहराते हुए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। यहां पहुंची भीड़ के हाथ में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर लेकर उसके समर्थन में नारे लगाए।

पंजाब में 2 दिन पहले आए लोकसभा चुनाव परिणाम में 2 खालिस्तान समर्थक रिकॉर्ड वोटों से जीते। इनमें असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल और इसी ऑपरेशन ब्लू स्टार के विरोध में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले उनके सिक्योरिटी गार्ड बेअंत सिंह का बेटा सर्बजीत सिंह खालसा शामिल है।गोल्डन टेंपल में हो रहे समागम में अमृतपाल की मां और फरीदकोट से सांसद चुने गए सर्बजीत खालसा भी पहुंचे। हालांकि अमृतपाल की मां बलविंदर कौर पहले ही वहां से चली गईं, लेकिन नए सांसद खालसा अभी गोल्डन टेंपल में ही मौजूद हैं।

पंजाब के मौजूदा हालात को देखते हुए पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियां भी चौकन्नी हैं। गोल्डन टेंपल के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अमृतसर के अलावा बठिंडा के तलवंडी साबो में भी सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट है। हालांकि फिलहाल कहीं से किसी तरह की कोई बड़ी घटना की खबर नहीं है।गोल्डन टेंपल में भीड़ देखते हुए अमृतसर शहर के सभी गेटों पर पुलिस बल बढ़ाया गया है। सुरक्षा के लिहाज से शहर में 4 हजार पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है। सीनियर अफसर भी फील्ड में हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts