नौचंदी मेला दुकानदारों ने अपने निजी जनरेटरों से किया गुलजार

मेरठ। नौचंदी मेले में प्रशासन ने अभी तक लाइट की व्यवस्था नहीं कराई है, लेकिन दुकानदारों ने अपने निजी जनरेटरों से मेले को गुलजार कर दिया है।

मेला रोशनी से नहाते ही भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई है। दुर्गा मंदिर परिसर में लगे झूले जगमग हो गए हैं। उधर, प्रशासन द्वारा निकाले गए टेंडर भी खुल चुके हैं। उम्मीद है कि प्रशासन की तरफ से दो-तीन दिन में लाइट की व्यवस्था हो जाएगी।

पश्चिम उप्र के ऐतिहासिक नौचंदी मेले में 50 से अधिक दुकानदार पहुंच गए हैं। दुकानें सजकर तैयार हैं। हलवा पराठा, होटल, चांट पकौड़ी, खिलौने, मिट्टी व चीनी के बर्तन आदि की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। झूला झूलने के लिए भी महिलाएं और बच्चे पहुंच रहे हैं।

पटेल मंडप के सामने बाजार सजकर तैयार हैं। उधर, पुलिस ने भी मेले में गश्त बढ़ा दी है। रविवार को नौचंदी मेले की लाइट, सर्कस आदि के टेंडर खुले। बताया जा रहा है कि दो दिन के बाद जहां दुकानदारों को लाइट का कनेक्शन देना शुरू होगा।

अभी तक पटेल मंडप में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर निर्णय नहीं लिया गया है, जबकि पटेल मंडप में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों से ही मेले की शोभा बढ़ती है। प्रशासन की लापरवाही के कारण नौचंदी मेला संचालन लेट हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts