वन विभाग के रेंजर ने पार्षद पर तानी पिस्तौल

कार्रवाई को लेकर पार्षद और गांव वालों का थाने पर प्रदर्शन

मेरठ। थाना  परतापुर के कंचनपुर घोपला में सड़क के विवाद को लेकर वन विभाग और गांव के लोगों में टकराव हो गया। इस दौरान पार्षद ने गांव वालों के साथ मिलकर वन विभाग के कर्मचारियों को दौड़ा लिया। पार्षद ने आरोप लगाया कि इस दौरान वन विभाग के रेंजर ने उन पर पिस्तौल तान दी। जिसके बाद गांव के लोग पार्षद के साथ थाने पहुंचे और थाना परिसर में धरने पर बैठ गए। वही गांव के लोगों ने वन विभाग के रेंजर के खिलाफ तहरीर दी।

कंचनपुर घोपला वार्ड 31 के पार्षद कीर्ति गांव में रास्ते का निर्माण करा रहे थे। तभी वहां वन विभाग के रेंजर मदनपाल, ओमपाल और गार्ड संदीप अन्य कर्मचारियों को लेकर गांव पहुंच गए। इस दौरान रेंजर ने वन विभाग की जमीन बताते हुए रास्ता बनाने से रोक दिया। जिस पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान गांव के लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दौड़ा लिया।

आरोप है कि तभी गुस्साए रेंजर मदनपाल ने अपनी पिस्तौल निकाल कर पार्षद कीर्ति घोपला के साथ मारपीट शुरू कर दी। मामले की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में गांव के लोग इकट्ठा हो गए। गांव वालों ने हंगामा कर दिया। पार्षद का कहना है कि रास्ता कई बार सरकार द्वारा बनाया जा चुका है। पार्षद कीर्ति घोपाला ने कहा कि वन विभाग गांव के रास्ते पर विरोध राजनीतिक साजिश के तहत कर रहा है।

लोगों ने वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहरीर दी

घटना के बाद दर्जनों गांव वासी पार्षद कीर्ति घोंपला के साथ थाने पहुंचे और वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रेंजर और उनकी टीम के खिलाफ पिस्तौल तानने और मारपीट की तहरीर दी। परतापुर थाना प्रभारी जयकरण सिंह ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों पर पिस्टल तानने और मारपीट का आरोप लगाते हुए पार्षद ने तहरीर दी है, मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts