बड़ा हादसा होने से बचा

 ट्रक का टायर फटने से अनियंत्रित होकर पुल पर लटका

मेरठ। लावड़ रोड पर काली नदी के पुल पर मंगलवार को कोयले से भरे एक ट्रक का अचानक अगला टायर फट गया, जिस कारण चालक अपना संतुलन खो बैठा और ट्रक पुल की रेलिंग तोड़ता हुआ पुल पर लटक गया। गनीमत यह रही कि ट्रक नीचे नहीं गिरा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

गढ़मुक्तेश्वर निवासी जराफत मंगलवार को गढ़मुक्तेश्वर से कोयले से भरा 14 टायरा ट्रक लेकर मुज़फ्फरनगर सिल्वर टोन फैक्टरी में जा रहा था। चालक के साथ परिचालक किठौर के शाहजहांपुर निवासी कंवरपाल, मजदूर प्रदीप, राजू और मुसाहिद थे। ट्रक कोयले से ओवर लोड भरा हुआ था। लावड़ रोड पर काली नदी के पास पहुंचते ही अचानक ट्रक का अगला टायर फट गया।

ट्रक ओवर लोड होने के चलते चालक संतुलन खो बैठा और ट्रक अनियंत्रित हो गया। ट्रक काली नदी के पुल पर साइड में लगी रेलिंग तोड़ता हुआ आधे से कम लटक गया। ट्रक लटकने के दौरान चालक समेत सभी की सांस अटक गई, परंतु सभी ने हौंसला नहीं खोया और कूदकर जान बचाई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। ट्रक ओवर लोड होने के कारण छोटी क्रेन कामयाब नहीं हो सकी। पुलिस ने ट्रक को हटाने के लिए बड़ी क्रेन मंगाई है। पुल पर कुछ रास्ता बच जाने के कारण दोनों ओर से आने वाले वाहन एक एक करके निकल रहे हैं। बताया गया है कि देर शाम तक ही स्थिति सामान्य हो सकेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts