गाजियाबाद में शिर्डी के तीर्थ यात्रियों की बस दुर्घटनाग्रस्त

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर खड़े ट्रक में घुसी बस, 15 लोगों को आई चोटें

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर हवा हवाई रेस्टोरेंट से करीब 3 किलोमीटर पहले गाजियाबाद जिले में एक सड़क हादसा हो गया। केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करके लौट रहे शिरडी (महाराष्ट्र) के टूरिस्ट से भरी बस एक्सप्रेसवे किनारे खड़े ट्रक से भिड़ गई। इस हादसे में करीब 15 टूरिस्ट को चोटें आई हैं।

बस में सवार शिर्डी के तीर्थ यात्रियों ने बताया कि वह एक महीने की तीर्थ यात्रा पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में अयोध्या और गोरखपुर, उत्तराखंड में केदारनाथ-बद्रीनाथ के दर्शन किए। सोमवार को हरिद्वार में गंगा स्नान करने के बाद वे बस से मथुरा वृंदावन तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हुए थे।

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर मसूरी थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात करीब साढ़े तीन बजे तेज धमाके के साथ बस में सवार सभी तीर्थ यात्रियों की आंख खुल गई। देखा तो यह बस एक ट्रक से टकराई थी। हादसा होते ही बस में सवार तीर्थ यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर इलाके की पुलिस और NHAI की पेट्रोलिंग गाड़ी मौके पर पहुंची और घायलों को बस से बाहर निकाला।ड्राइवर अपने केबिन में बुरी तरह फंस गया था। उसके दोनों पैर टूट गए। ड्राइवर केबिन में फंसे सभी लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। हल्के घायलों को मेरठ के सुभारती हॉस्पिटल और गंभीर घायलों को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। ड्राइवर और एक महिला की हालत बेहद ज्यादा नाजुक बनी हुई है।

पुलिस चुनाव ड्यूटी में व्यस्त, टूरिस्ट रोड पर बैठे

बताया जा रहा है कि एक ट्रक पहले से ही एक्सप्रेसवे किनारे खड़ा था। यह बस उसी में पीछे से आकार घुस गई। तीर्थ यात्रियों ने बताया कि इस हादसे के बाद अब उन्होंने अपनी यात्रा पूरी नहीं करने का फैसला लिया है और वह अब नई बस मंगवा कर वापस शिर्डी के लिए रवाना हो रहे हैं। फिलहाल गाजियाबाद पुलिस लोकसभा चुनाव की मतगणना में व्यस्त है। बदहाल टूरिस्ट रात 3:30 बजे से सुबह 7 बजे तक एक्सप्रेसवे किनारे ही रोड पर बैठे हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts