मतगणना कार्य के शिथिलता पर की जाएगी कठोर कार्रवाई-जिलाधिकारी

हापुड़। जिलाधिकारी  प्रेरणा शर्मा ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शितापूर्वक एवं सुचारु रूप से संपन्न कराने हेतु प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को आवंटित कार्यो की समीक्षा बैठक की।

    जिलाधिकारी ने मतगणना कार्मिकों की तैनाती एवं प्रशिक्षण, मीडिया सेल एवं प्रेस कक्ष स्थापना, टेलीविजन व्यवस्था, निर्वाध विद्युत आपूर्ति तथा अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।

     उन्होंने कहा कि प्रभारी अधिकारी प्रेस निर्धारित अवधि के भीतर प्रेस पास जारी कर दें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हापुड़ से मतगणना स्थल पर ठंडे पानी के टैंकरो और सचल शौचालय तथा पर्याप्त सफाई कर्मियों को तैनात करने की निर्देश दिए साथ ही मतगणना पंडाल में सूक्ष्म जलपान तथा भोजन के तत्काल बाद सफाई करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने अधिशासी अभियंता विद्युत से मतगणना दिवस को प्रातः 6:00 से मतगणना समाप्ति तक निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

     जिलाधिकारी ने मतगणना के लिए लगने वाले कार्मिको का प्रशिक्षण समय से कराने के निर्देश दिये इसके अलावा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग से मतगणना पंडाल मे फर्नीचर, साउंड तथा अस्थाई प्रकाश की व्यवस्थाएं निर्धारित मानक के अनुसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया कर्मियों के लिए मीडिया सेंटर की स्थापना साथ ही टीवी तथा एलईडी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी से कहा कि मतगणना पंडाल में पर्याप्त रूप से सीसीटीवी कैमरे तथा वीडियोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मतगणना स्थल पर चिकित्सकों, दवाइयां के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना दिवस के दौरान टेलीफोन कनेक्टिविटी तथा इंटरनेट की व्यवस्था सुचारू रूप से सुनिश्चित की जाए।

     जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि सभी नोडल तथा सहनोडल अधिकारियों को जो कार्य सौपा गया है उसे संबंधित अधिकारी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करेंगे यदि किसी भी स्तर पर शिथिलता तथा लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।     

      बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योत्स्ना बंधु, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व संदीप कुमार, जिला विकास अधिकारी देवेंद्र प्रताप, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, जिला पूर्ति अधिकारी, उपयुक्त उद्योग तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts