शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा शपथ और मज़दूर दिवस का आयोजन

 मेरठ। शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय, माधवपुरम में शासन द्वारा संचालित सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। 

अभियान के तहत महाविद्यालय की रोड सेफ़्टी क्लब नोडल अधिकारी प्रो. लता कुमार ने सभी को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई तथा महाविद्यालय की छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि सड़क पर चलते समय वाहन की गति का ध्यान रखें और यातायात के सभी नियमों का पालन करें । रेंजर्स प्रभारी प्रो. अनुजा गर्ग ने छात्राओं को अपने आसपास के लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों को बताने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय प्राचार्य और नोडल अधिकारी सड़क सुरक्षा, जनपद-मेरठ प्रो. अंजू सिंह ने रोड सेफ़्टी क्लब के प्रयासों की प्रशंसा की और छात्राओं को अपने आस पास एवं घर परिवार के लोगों को भी इन नियमों से परिचित कराने तथा अभियान में सहभागिता के लिए निर्देशित किया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय रोड सेफ़्टी क्लब प्रभारी प्रो. लता कुमार ने किया। आयोजन में एनसीसी कैडेट और महाविद्यालय की 40 छात्राओं ने सहभागिता की।

इसके साथ ही समाजशास्त्र विभाग द्वारा आज मज़दूर दिवस के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया जिसमें समाजशास्त्र विभाग प्रभारी प्रो. लता कुमार ने छात्राओं को मज़दूर दिवस के इतिहास और प्रासंगिकता से परिचित कराते हुए कहा कि किसी भी देश और समाज के निर्माण में मज़दूरों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने सभी को मजदूर दिवस की शुभकामनाएँ दीं तथा सभी को मज़दूरों का सम्मान करने के लिए कहा। इस अवसर पर विभाग की छात्राओं अलीशा, नेहा, रेखा ने भी अपने विचार प्रकट किए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts