बाल विवाह जागरूकता बैठक का आयोजन किया गया

 मेरठ। जनहित फाउंडेशन ने अक्षय तृतीया पर बाल विवाह से निपटने के उद्देश्य से एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया। यह कार्यक्रम हस्तिनापुर में खंड शिक्षा अधिकारी कमल राज की गरिमामयी उपस्थिति में हुआ। संस्था  ने हस्तिनापुर के सभी प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को निमंत्रण दिया और प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने का आग्रह किया।

 उनसे अनुरोध किया गया कि वे स्कूल छोड़ने वाले छात्रों पर सतर्क नजर रखें और ऐसे किसी भी मामले की तुरंत संस्था को सूचित करें। इस सहयोगात्मक प्रयास का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कम उम्र के छात्रों पर शादी के लिए दबाव न डाला जाए, खासकर अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर, प्रधानाध्यापक को यह भी बताया गया कि आप भी अपने विद्यालय में अध्यनरत सभी छात्र-छात्राओं को बाल विवाह वह बाल अधिकारों के प्रति समय समय पर जागरूक करते रहें। सभी प्रधानाध्यापकों को बाल विवाह रोकने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

कार्यक्रम का कुशल संचालन जनहित फाउंडेशन के जिला समन्वयक अजय कुमार ने किया। जमीनी स्तर पर जागरूकता और सक्रिय भागीदारी को बढ़ावा देकर, संस्था ने समुदाय में कमजोर बच्चों के अधिकारों और भविष्य की रक्षा करने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts