आतंकी साजिश मामले में एनआईए  ने जम्मू में छह स्थानों पर तलाशी ली

 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और आपत्तिजनक सामग्री बरामद

 जम्मू ,एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकी साजिश मामले में जम्मू में छह स्थानों पर तलाशी ली। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उनकी शाखाओं ने स्टीकी बम, आईईडी, छोटे हथियारों आदि के साथ हमले करने की साजिश रची थी। 

इसी से जुड़े मामले में एनआईए  ने जम्मू के डोडा, रामबन और किश्तवाड़ जिलों में तलाशी ली। तलाशी में हाइब्रिड आतंकवादियों, ओवरग्राउंड वर्कर्स, समर्थकों और नवगठित शाखाओं और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल-बद्र, अल-कायदा,गजवत-उल-हिंद (एमजीएच), जम्मू और कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (जेकेएफएफ), कश्मीर टाइगर्स, पीएएएफ आदि से जुड़े आतंकियों के ठिकानों से डिजिटल डिवाइस, पेपर्स सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। एनआईए ने 21 जून, 2022 को इन संगठनों के साथ-साथ द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर, मुजाहिदीन जैसे उनके नए लॉन्च किए गए संगठनों के आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए यह मामला दर्ज किया।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पुलिस ने आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया

जम्मू कश्मीर की शोपियां पुलिस ने शनिवार को वाहन चेकिंग के दौरान आतंकियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने संदिग्ध सामग्री भी बरामद की गई है। हीरापोरा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी गई है।इससे पहले 3 मई को पुंछ भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आंतकी हमले के मद्देनजर भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने शुक्रवार को पुंछ जिले के शाह सितार इलाके में तलाशी अभियान चलाया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts