ईद पर ड्राइक्लीनर नहीं दे पाया कपड़ों की डिलवरी हंगामा

एडवांस पेमेंट लेकर कपड़े नहीं मिलने पर फूटा गुस्सा, ड्रायक्लीन शॉप पर लगानी पड़ी पुलिस

मेरठ।मेरठ ईद पर नमाजियों को टाइम पर कपड़े न मिलने के कारण भारी हंगामा हो गया। रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक लोग ड्रायक्लीनर की दुकान पर कपड़े लेने के लिए भीड़ में खड़े रहे। लेकिन दुकानदार ऑर्डर पूरा नहीं कर पाया। ड्रायक्लीनर की दुकान पर ग्राहकों की भारी भीड़ लग गई। फज़र की नमाज़ का वक्त होने पर भी जब लोगों को कपड़े नहीं मिले तो उन्होंने हंगामा कर दिया।

संवेदनशील इलाके में ईद के दिन हंगामा देखकर मौके पर थाना पुलिस पहुंची। किसी तरह ग्राहकों को शांत कराया। आलम यह कि ग्राहकों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को ड्रायक्लीनर की दुकान के बाहर पहरा देना पड़ा। वहीं पुलिस अफसरों का कहना है कि ड्रायक्लीनर ने एडवांस लेकर टाइम पर कपड़े नहीं दिए, उसके कारण शहर का माहौल बिगड़ सकता था। उसके खिलाफ भी एक्शन होगा।

मेरठ घंटाघर के निकट पप्पू की जगमग ड्रायक्लीनिंग की शॉप है। दुकानदार ने लालच में आकर कैपेसिटी से ज्यादा ग्राहकों से कपड़ों का ड्रायक्लीनिंग ऑर्डर ले लिया। दुकानदार ने कई ग्राहकों से एडवांस पेमेंट भी ले ली। कपड़े जल्दी दे देगा यह कहकर दुकानदार ने ग्राहकों से पैसे रेट से ज्यादा वसूले। वादा किया कि चांद रात को कपड़े दे देगा। ईद की चांद रात को जब ग्राहक दुकान पर कपड़े लेने पहुंचे तो कपड़े रेडी नहीं थे। देखते-देखते दुकान पर ग्राहकों की भीड़ लग गई। लोगों को त्यौहार पर कपड़े पहनने थे। लेकिन दुकानदार ने उन्हें कपड़े ही नहीं दिए।

ग्राहकों की दुकान के सामने लाइन लगवा दी

ईद की नमाज का वक्त भी करीब आ रहा था। यह देखकर लोगों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने दुकान पर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कुछ लोगों ने देहली गेट थाना पुलिस को कॉल कर बुला लिया। मौके पर पहुंचे दरोगा, पुलिसकर्मियों ने भारी भीड़ और हंगामा देखकर दुकान का शटर बंद करा दिया। इसके बाद ग्राहकों की दुकान के सामने लाइन लगवा दी।

मामले की जांच कर एक्शन लिया जाएगा

दुकान मालिक दूसरे समुदाय का होने के चलते ड्राई क्लीन की दुकान पर भारी पुलिस तैनाती कर दी। पुलिस ने पूरी रात दुकान के बाहर बैठकर पहरा दिया। लेकिन ज्यादातर नमाजियों को नमाज पढ़ने के लिए कपड़े नहीं मिले इसी के चलते लोगों में रोष व्याप्त है।ग्राहकों का आरोप है कि दरोगा ने दुकानदार जिसने हमसे धोखाधड़ी की है उस पर कोई एक्शन नहीं लिया। उल्टा ग्राहकों को धमकाने लगा। हालांकि देहली गेट थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच कर एक्शन लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts