आमिर खान को पंजाब में हुआ ‘नमस्ते’ की ताकत का एहसास
मुंबई। आमिर खान पहली बार कपिल शर्मा के शो पर नजर आए हैं। शो में एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर के कई किस्से शेयर किए। उन्होंने पंजाब के लोगों के विनम्र स्वभाव की सराहना की। उन्होंने ये भी कहा कि ‘नमस्ते’ की ताकत उनसे (पंजाब के लोगों) तब सीखी, जब वहां उन्होंने एक गांव में ‘दंगल’ (2016) फिल्म की शूटिंग की थी।
आमिर ने कहा, यह एक ऐसी कहानी है, जो मेरे बहुत करीब है। जब हम ‘दंगल’ की शूटिंग के लिए गए, एक छोटा सा गांव था, जहां हम शूटिंग कर रहे थे। हमने उस जगह और उस घर में दो महीने से ज्यादा समय तक शूटिंग की। आमिर आगे बताते हैं, आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन जब मैं लगभग 5 या 6 बजे वहां पहुंचता था सुबह, जैसे ही मेरी कार अंदर आई, लोग हाथ जोडक़र ‘सत श्री अकाल’ कहकर मेरा स्वागत करने के लिए अपने घरों के बाहर खड़े हो गए। वे बस मेरे स्वागत के लिए इंतजार करते थे।
उन्होंने मुझे कभी परेशान नहीं किया, कभी मेरी कार नहीं रोकी, मेरे पैक-अप के बाद, जब मैं लौटता, तो वे फिर से अपने घरों के बाहर खड़े होते और मुझे ‘गुड नाइट’ कहते। आमिर ने कहा कि एक मुस्लिम होने के नाते उन्हें हाथ जोडऩे और लोगों को नमस्ते करने की आदत नहीं है। उन्हें आदाब का इशारा करने की आदत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts