पाइथन के कोड से वेबसाइट बनाकर स्टूडेंट्स ने दिखाया अपना हुनर

 मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में संचालित सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज के इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी विभाग एवं मेका ट्रेड्स सॉफ्टवेयर एंड इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित "पाइथन इन वेब" विषय पर आयोजित तीन दिवसीय शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग प्रोग्राम के दूसरे दिन बीटेक आईटी के विद्यार्थियों ने पाइथन के कोड से वेबसाइट बनाना सीखा।

 मुख्य ट्रेनर अखिलेश कुमार ने विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल के माध्यम से सिखाया कि कैसे पाइथन के कोड द्वारा वह वेबसाइट डेवलप कर सकते हैं। ट्रेनर शालू सिंह ने वेब होस्टिंग के जरिए विद्यार्थियों के द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट्स को सुगमता से ऑनलाइन करने में सहायता की।
शॉर्ट टर्म ट्रेर्निग प्रोग्राम के कन्वीनर इंजीनियर प्रवीण कुमार ने कहा कि डायनामिक वेब पेज से लेकर डेटाबेस मैनेजमेंट तक पाइथन की विविधता से स्टूडेंट्स की क्रिएटिविटी को अनलॉक कर इस प्रोग्रामिंग भाषा के माध्यम से विद्यार्थियों के भविष्य हेतु नए द्वार खोले जा सकते हैं।
आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में   डॉ. मानव बंसल,इं. प्रियंक सिरोही, डॉ. लक्ष्मी शंकर सिंह, इं. नीलम , प्रदीप कुमार,हरी गोपाल गिरी,विजय गुप्ता, राजेश,सूरजकुमार,वंश,साक्षी,अंजली,अक्षय, भारत,चेतन, रितेश, आर्यव वार्ष्णेय, मेघना, धर्मवीर, विक्रम इत्यादि का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts