एमबीबीएस की छात्रा की हत्या

 एक किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक पर मिला शव 

 परिजनों ने दोस्त पर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई 

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर से एमबीबीएस कर रही औरया की एक प्रथम वर्ष की छात्रा की बीती हत्या कर दी गयी। उसका शव कालेज के हॉस्टल से एक किलो मीटर दूर रेलवे ट्रैक पर मिला। छात्रा की हत्या होने से मेडिकल कॉलेज में हडकंप मच गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पीएम के लिए भेज दिया है। वही मृतका छात्र के परिजनों ने दोस्त पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है। 

छात्रा कृतिका चौहान औरेया के अजीतमल की रहने वाली थी। पिता राहुल चौहान इंटर कॉलेज में लेक्चरर और मां सुलेखा सरकारी प्राइमरी स्कूल में हेड मास्टर हैं। 6 महीने पहले ही कृतिका ने बेगराजपुर के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। वह कैंपस में ही गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। गुरूवार को साथ में पढ़ने वाला कुनाल सैनी उसे कॉलेजt से बाहर ले गया था। 

मेडिकल कॉलेज के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर प्रसनजीत ने बताया हॉस्टल में रोजाना रात 9:30 बजे छात्राओं की गिनती होती है। गुरुवार को काउंटिंग के दौरान कृतिका चौहान नहीं मिली। उसके नंबर पर कॉल की गई लेकिन नंबर नहीं लगा। फिर देर रात उसकी तलाश शुरू की गई। पहले कैंपस में फिर आसपास तलाश की गई। पुलिस को भी सूचना दी गई। देर तक हॉस्टल के पीछे ट्रैक के पास उसका शव बरामद हुआ।

पुलिस के मुताबिक, कुनाल ने अपने परिजनों को बताया कि मेरे साथ एक लड़की घूमने आई थी। जिसकी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। कुनाल के माता-पिता ने मंसूरपुर थाने में पहुंचकर इस बात की सूचना दी।मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भी छात्रा के लापता होने की सूचना दी। पुलिस कुनाल के माता-पिता के बताए जगह पर जब पहुंची तो छात्रा की डेड बॉडी पड़ी मिली। पुलिस लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिस एरिया में बॉडी बरामद हुई, वहां जनरली लोगों का आना-जाना नहीं होता। फ्रेट कॉरिडोर का किनारा है।

पिता राहुल चौहान ने मंसूरपुर थाने में बेटी के दोस्त के खिलाफ तहरीर दी है। शिकायत में लिखा- मेरी बेटी कृतिका मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। वह गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी।मेरी बेटी को गुरुवार शाम उसके साथ पढ़ने वाला कुनाल सैनी बहला फुसलाकर कॉलेज से बाहर ले गया।कृतिका रोज अपने माता-पिता से वीडियो कॉल पर बात करती थी। कल शाम साढ़े छह बजे अंतिम बार बात हुई थी।

दोस्त के साथ कॉलेज से निकली थी कृतिका

एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। हॉस्टल के CCTV चेक किए गए। कृतिका अपने साथ पढ़ने वाले कुणाल सैनी के साथ बाहर घूमने के लिए निकली थी। इसके बाद वह हॉस्टल नहीं पहुंची। यह हत्या है या आत्महत्या। यह कहना अभी मुश्किल है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया, कुणाल को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। कुणाल ने शुरुआती पूछताछ में इसे हादसा बताया था। लेकिन पुलिस के सख्ती करने पर वह बयान पलट रहा है। पुलिस ने अभी पूछताछ को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

परिजनों ने बताया- हत्या कर फेंका गया शव

कृतिका की मौत की सूचना पर परिवार मुजफ्फरनगर पहुंच गया है। जीजा आरएस सेंगर ने आरोप लगाया कि कृतिका की हत्या करके लाश फेंकी गई है। उसके दोस्त ने ही उसकी हत्या की है। कृतिका रोजाना शाम को अपने मां-पिता से बात करती थी। कल शाम को भी बातचीत हुई थी। हालांकि, उसने कोई ऐसी बात नहीं की थी। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की है।

जहां शव मिला, वह इलाका जंगल; हॉस्टल से सीधे जाने का रास्ता नहीं​​​​​​

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर यानी रेलवे ट्रैक पर जहां छात्रा का शव मिला है। वह सुनसान इलाका है। आसपास झाड़ियां और जंगल है। वहां कोई आम रास्ता नहीं है। ऐसे में कृतिका वहां कैसे पहुंच गई? यह बात भी किसी को समझ नहीं आ रही है। हॉस्टल से वहां तक पहुंचने के लिए कोई सीधा रास्ता भी नहीं है।

10वीं में जिले की टॉपर थी कृतिका

कृतिका का घर औरेया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के टीचर्स कालोनी में है। गुरुवार रात को ही परिवार को सूचना मिली तो मां-पिता परिवार के साथ वहां पहुंच गए। पिता राहुल चौहान जनता इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं। वहीं मां सुलेखा प्राथमिक विद्यालय नंद लाल का पुरवा में बतौर हेड मास्टर कार्यरत हैं। कृतिका ने 2019 में औरेया के सेंट फ्रांसिस स्कूल से 10वीं में 98% अंक हासिल करके जिला टॉप किया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts