मुख्तार के विसरा रिपोर्ट पर अफजाल ने उठाए सवाल

कहा-नाखून और बाल से होनी चाहिए थी जांच
गाजीपुर (एजेंसी)।
बांदा जेल में माफिया अतीक अंसारी की मौत के बाद आई विसरा रिपोर्ट पर बड़े भाई और सपा नेता अफजाल अंसारी ने सवाल खड़े किए हैं। बुधवार को मीडिया से बात करते हुए गाजीपुर में सपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि जो नमूना विसरा जांच के लिए भेजा जाना चाहिए था, वो तो भेजा ही नहीं गया।
मुख्तार अंसारी की विसरा जांच रिपोर्ट पर सांसद अफजाल अंसारी ने सवाल उठाया। आरोप लगाया कि विसरा जांच में जिन नमूनों को देना था उसे दिया ही नहीं गया। यहां तक कि पदासीन अधिकारियों को हटाकर दूसरे अधिकारियों को बैठा दिया गया, ताकि सरकार अपने गुनाह पर पर्दा डाल सके और मामले में लीपापोती कर सके।
सांसद अफजाल अंसारी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि पूरे मामले में पूरे मामले में सरकार खुद ही शामिल है। मुख्तार अंसारी का इलाज करने वाले डॉक्टर भी डरे हुए थे। जब मैं हालचाल जानने के लिए उनसे फोन नंबर मांगा तो डॉक्टर ने साफ मना कर दिया था और कहा था कि प्रतिबंधित किया गया है। यही नहीं, मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर से मिलने के लिए मैं आधा-पौने घंटे तक खड़ा रहा, लेकिन मुझे नहीं मिलने दिया गया।
दावा किया कि नाखून की जांच नहीं हुई। जबकि नाखून और बाल की जांच से साफ हो जाता है कि व्यक्ति की मौत जहर से हुई है या नहीं। या फिर मौत की कोई और वजह है। अफजाल अंसारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम और विसरा किसने किया? घटना की एफआईआर किसने दर्ज की और इसकी जांच कौन कर रहा है?
उन्होंने सवाल किया कि अगर एम्स के डॉक्टर पोस्टमॉर्टम करेंगे तो मुझे संतुष्टि होगी, लेकिन इस मांग को न मानने का क्या कारण है? .. जहर की जांच के लिए अगर नाखून और बालों की जांच की जाए तो यह स्पष्ट हो जाता है कि व्यक्ति की मौत जहर से हुई है या किसी अन्य कारण से।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts