यूपी के एजुकेशन इकोसिस्टम को तकनीकी रूप से आधुनिक और प्रभावी बना रहा लियो

मेरठ। देश की अग्रणी एडु - फिनटेक कंपनी LEO1 ने हाल ही में उत्तरप्रदेश के सैकड़ों शैक्षिणिक संस्थाओ में अपना फाइनेंसियल सास (सॉफ्टवेयर एस सॉल्यूशन) को इम्प्लीमेंट किया था और इसके परिणाम बहुत प्रभावी रहे। LEO1 (लियो 1 ) फाइनेंसियल सास एक तरह का सॉफ्टवेयर है जिसके माध्यम से एजुकेशन इंस्टिट्यूट वित्तीय लेनदेन, फीस मैनेजमेंट, स्टूडेंट्स डाटा मैनेजमेंट के साथ साथ पूरे कैंपस को एक डिजिटल कैंपस में बदल सकता है। संस्थान को इससे फंड मैनेजमेंट में सुविधा मिलती है और वे क्वालिटी शिक्षा प्रदान करने की प्रकिया को अधिक प्रभावशाली बना सकते है।

फाइनेंसियल सास के अंतर्गत कंपनी स्टूडेंट्स को एक मल्टीपर्पस (बहुउपयोगी) कार्ड देती है जिसका उपयोग स्टूडेंट आइडेंटिटी कार्ड (ID) कार्ड के साथ साथ डेबिट कार्ड के रूप में भी कर सकते है जिसको शॉपिंग, फीस पेमेंट, कैंटीन पेमेंट, लाइब्रेरी या अन्य तरह के पेमेंट के लिए भी उपयोग में ला सकते है। इससे न केवल पेरेंट्स स्टूडेंट्स की फाइनेंसियल एक्टिविटी ट्रैक कर सकते है बल्कि स्टूडेंट्स भी मनी मैनेजमेंट सीख सकते है। इस कार्ड के हरेक ट्रांसक्शन में रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलते है जो आप अगली ट्रांसक्शन में रिडीम कर सकते है।

कंपनी राज्य के बड़े शहरों में कई प्रमुख शिक्षण संस्थानों के साथ काम कर रही और जल्द ही राज्य के छोटे शहरों के इंस्टिट्यूट में भी यह विस्तार करेगी ताकि बच्चो तक गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की पहुँच आसान हो सके और इंस्टिट्यूट भी एक मॉडर्न इंस्टिट्यूट बन सके।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts