दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित होने पर एमसीडी  में जमकर हंगामा

दोनों पक्ष के पार्षदों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप भी लगाए

नयी दिल्ली। दिल्ली  मेयर का चुनाव शुक्रवार को एलजी विनय सक्सेना द्वारा स्थगित करने के बाद एमसीडी  सदन की बैठक शुरू होते ही आम आदमी पार्टी  और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने जमकर हंगामा मचाया। दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगाए। 

आप  और बीजेपी के पार्षद प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन किया. दोनों तरफ के पार्षद मेज पर चढ़कर सदन के अंदर हंगामा मचाया।बीजेपी पार्षदों ने मेयर की कुर्सी को भी घेर लिया । हालांकि, मेयर अभी सदन में नहीं आई हैं. मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव ना हो पाने की वजह से नाराज आप पार्षदों ने जैसे ही बीजेपी को बैठक के दौरान निशाने पर लिया, जवाब में बीजेपी पार्षद भी उठ खड़े हुए और हंगामा मचाने लगे।

इस बीच दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक में मेयर शैली ओबरॉय पहुंच गई हैं। मेयर ने सभी से शांति के साथ हाउस चलाने की अपील की है। सदन में दोनों पार्टी के पार्षदों का लगातार हंगामा जारी रहा।  

 बता दें  दिल्ली नगर निगम मेयर का चुनाव शुक्रवार  (26 अप्रैल) को होना था, लेकिन उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने एक आदेश जारी कर स्थगित कर दिया। उन्होंने मेयर चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्त नहीं किए। उनके इस फैसले पर राजभवन की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने के लिए उन्हें सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है।

 बता दें दिल्ली नगर निगम मेयर चुनाव के लिए एलजी द्वारा पीठासीन अधिकारी नियुक्त करना जरूरी होता है। इससे पहले चुनाव आयोग ने मेयर चुनाव कराने के लिए अपनी इजाजत दे दी थी। यही वजह है कि शुक्रवार के एमसीडी सदन की बैठक शुरू होते ही सदन में दोनों पक्षों के पार्षदों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts