पांच से आयोजित होगी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप 

 देश भर के सौ से अधिक विवि के छात्र छात्राएं करेंगी शिरकत 

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में आगामी 5 मार्च 2024 से 9 मार्च तक एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी की ओर से ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग महिला व पुरूष वर्ग चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। सुभारती विश्वविद्यालय में किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिये बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही है। 
इस सम्बन्ध में कुलपति सभागार में आयोजित बैठक में सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल ने किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह सुभारती विश्वविद्यालय के लिये बड़ी उपलब्धि की बात है कि एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी द्वारा सुभारती विश्वविद्यालय को ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय शैक्षिक गुणवत्ता एवं भव्य परिसर के लिये विख्यात है और विशेष रूप से खेल के क्षेत्र में विश्वविद्यालय उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में देश के विभिन्न राज्यों के विश्वविद्यालयों से एक हजार से अधिक छात्र छात्राएं सुभारती विश्वविद्यालय पहुंचकर इस चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगे।
किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के संयोजक व शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ संदीप कुमार ने बताया कि   देशभर के लगभग 100 से अधिक विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र छात्राएं प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने बताया कि किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप हेतु विश्वविद्यालय के जनरल मोहन सिंह खेल मैदान में रिंग बनाया गया है।  प्रतियोगिता हेतु बड़े स्तर पर तैयारियों चल रही है। जिसमें खेल समिति सहित आयोजन समिति के सदस्य हर स्तर पर मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts