विद्यार्थियों को अपनी रचनात्मकता बनाए रखनी चाहिए - कुलपति मेजर जनरल डॉ जी.के. थपलियाल

स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में दो दिवसीय मीडिया फेस्ट बहिरंग-2024 का हुआ शानदार आगाज़

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्रों द्वारा आयोजित दो दिवसीय मीडिया फेस्ट “बहिरंग-2024” का शानदार आगाज़ हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत पारंपरिक रूप से मां शारदे के सम्मुख विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ.जी. के. थपलियाल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस शोधपीठ के अध्यक्ष डॉ. देशराज सिंह, विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ. सुभाष चंद्र थलेड़ी,  प्रो. अशोक त्यागी, डॉ. पिंटू मिश्रा,  डॉ. दुर्वेश पुंडीर, मेरठ के सुप्रसिद्ध फोटोग्राफर विश्वमोहन नौटियाल, शहीद मंगल पांडे शासकीय कन्या महाविद्यालय की समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. लता कुमार, चीफ प्रॉक्टर डॉ. शशिराज तेवतिया एवं मीडिया प्रभारी अनम शेरवानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।



कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ.जी. के. थपलियाल ने मीडिया फेस्ट के अंतर्गत होने वाले प्रतियोगी क्रियाकलापों की सराहना की और कहा कि विद्यार्थियों को अपनी रचनात्मकता बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कि उन्हें खुद पर भरोसा रखना चाहिए। कुलपति ने कहा कि ऐसे आयोजनों में भाग लेना विद्यार्थियों के लिए जरूरी है।

विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ. अतुल कृष्ण ने आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कीं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.शल्या राज ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ पाठ्यसहगामी कार्यक्रमों में भागीदारी व्यक्तित्व को निखारने में सहायक होता है। 

विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ. सुभाष चंद्र थलेड़ी ने सभी आयोजक विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए  कहा कि इस मीडिया फेस्ट में सभी छात्र अपनी  जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं और कार्यक्रम को रचनात्मक और कलात्मक रूप देकर आपने अपनी प्रतिभा को एक नई पहचान दी है। ये मीडिया फेस्ट “बहिरंग 2024” भी इसी बात का प्रमाण है।

मेरठ के मशहूर फोटोग्राफर विश्व मोहन नौटियाल के विभाग के सभी बच्चों के कार्य के लिए उनकी सराहना की और उनको आने वाले कार्यक्रमों के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं फाइन आर्टस संकायाध्यक्ष डॉ. पिंटू मिश्रा ने कहा कि ऐसे आयोजन विद्यार्थियों की अधिकाधिक भागीदारी होनी चाहिए क्योंकि ये आपकी प्रतिभा को बाहर निकालने में सहायक होते हैं। 

मीडिया फेस्ट के पहले दिन रंगोली मेकिंग प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग, क्विज, निबंध लेखन, फोटोग्राफी, वाद-विवाद और मेहंदी के साथ ओपन माइक की प्रतियोगिता आयोजित की गई।

इस दौरान मीडिया फेस्ट के छात्र समन्वयक शिकेब मजिद के अतिरिक्त फेस्ट की विभिन्न समितियों के प्रभारी विद्यार्थियों मानवी त्यागी, अमन शर्मा, निकेत कुमार, शुभम कुमार भार्गव, रुपल रोशवाल, छैना त्यागी, सुमैया इमतियाज, शकीब, विशेष शर्मा, हर्षुल, अर्पित, भारती, भूमि, मनीषा, गरिमा, अपूर्वा, अंजली,वंश, नितेश, प्रज्ज्वल, हर्षित, दिव्यांशु, सुंगधी, अनुष्का,वर्षा सहित विभाग के शिक्षकगण राम प्रकाश तिवारी, मधुर शर्मा, शैली शर्मा आदि उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम का संचालन बीएजेएमसी प्रथम वर्ष की छात्रा वर्षा राज ने किया। वहीं पलक टंडन ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। छात्रा मनीषा कुमारी ने उपस्थित गण्यमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts