मुरादाबाद सीट से रुचि वीरा ने किया नामांकन

रामपुर से मोहिबुल्लाह नदवी होंगे सपा प्रत्याशी
मुरादाबाद।रामपुर सीट पर प्रत्याशी को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच सपा ने मोहिबुल्लाह नदवी को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मामला सुलझाने के लिए खुद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल रामपुर पहुंचे थे। उधर, रुचि वीरा ने भी मुरादाबाद से नामांकन करवाया है।
इसके बाद यहां की स्थिति और उलझ गई है। रामपुर और मुरादाबाद में सपा प्रत्याशियों को लेकर कई दिनों से सभी की निगाहें लगी हुई थी। रामपुर सीट पर आजम खां चाहते थे कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद चुनाव लड़ें।
इसको लेकर रविवार को एक पत्र भी मीडिया में सार्वजनिक हो गया था। इसके बाद तेज प्रताप यादव के नाम की चर्चा होने लगी। बुधवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था। इसे देखते हुए सपा के प्रदेश प्रभारी पटेल रामपुर पहुंचे।
उन्होंने सपा के कई पदाधिकारियों के साथ मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी के परिजनों से बातचीत की। फिर रामपुर लोकसभा सीट से स्वार क्षेत्र के रजा नगर निवासी व दिल्ली पार्लियामेंट स्ट्रीट की जामा मस्जिद के इमाम को टिकट देने पर सहमति बन गई।
सोमवार को मुरादाबाद सीट से बसपा के प्रत्याशी के तौर पर डॉ. एसटी हसन ने नामांकन करवा दिया था। इस बीच उनका टिकट कटने की चर्चा जोर पकड़ने लगी। बुधवार दोपहर तक इस पर पार्टी का कोई भी पदाधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं था। दोपहर बाद मुरादाबाद पहुंची रुचि वीरा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
टिकट कटने की मुझे नहीं जानकारी : एसटी हसन
मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन कराने वाले सांसद डॉ. एसटी हसन की टिकट कटने और पूर्व विधायक रुचि वीरा ने नामांकन करवाया है। इस बाबत पूछने पर डॉ. हसन ने कहा कि उन्हें बी फॉर्म मिल गया है। टिकट काटे जाने की पार्टी की तरफ से अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts