शामली के युवक को बागपत में डेढ़ करोड़ की नकदी के दबोचा 

इनकम टैक्स व पुलिस पकड़े गये युवक से पूछताछ करने में जुटी 

बागपत। लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद बागपत जिला प्रशासन को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार की देर रात चेकिंग के दौरान निवाड़ा चेक पोस्ट से एक गाड़ी से करीब डेढ़ करोड़ रुपये नकदी बरामद की है। गाड़ी में मौजूद दो लोगों को भी हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस व इनकम टैक्स के अधिकारी पकड़े गए दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है।

बागपत पुलिस ने डेढ करोड़ रुपए कैश के साथ अनिल नाम के प्रॉपर्टी डीलर को हिरासत में लिया। हरियाणा की तरफ से कार में कैश लेकर यूपी बागपत में अनिल प्रवेश कर रहा था। यूपी हरियाणा बॉर्डर पर शामली निवासी अनिल कुमार पकड़ा गया है। चुनाव के मद्देनजर आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ,इनकम टैक्स और इलेक्शन फ्लाइंग स्क्वाड मामले की जांच में जुटी है।

पूरे देश में 72 घण्टे पहले लोकसभा चुनावों को देखते हुए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग की नियमावली के अनुसार 50 हजार रुपये तक व्यक्ति अपने पास ले जा सकता है। लेकिन बीती देर रात जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ने वाली निवाड़ा चेक पोस्ट से चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से दो लोगों के साथ करीब डेढ़ करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई। पूछताछ में पकड़े गए एक व्यक्ति ने अपना नाम अनिल कुमार दिल्ली शाहदरा का रहने वाला बताया है। जबकि दूसरा व्यक्ति अनिल कुमार का ड्राइवर है। पकड़ी गई नकदी के बाद जिला प्रशासन व पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts