पीएम मोदी ने दिए नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड

मैथिली ठाकुर, जया किशोरी समेत 23 को मिला सम्मान
नई दिल्ली (एजेंसी)।
 पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स कार्यक्रम में रचनाकारों को सम्मान दिया हैं। नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात के 110वें एपिसोड में बताया था। बता दें कि अवॉर्ड्स पहली बार दिए जा रहे हैं।
कार्यक्रम में मोदी के साथ आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने फेमस कथा वाचक जया किशोरी को बेस्ट क्रिएटर फॉर सोशल चेंज के अवॉर्ड से नवाजा। साथ ही बिहार की मैथिली ठाकुर को कल्चरल ऐंबैस्डर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया और कीर्तिका गोवंदासामी को बेस्ट स्टोरीटेलर के अवॉर्ड से सम्मानित किया है।
गौरतलब है कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स 20 कैटेगरीज में दिए जा रहे हैं। इनके लिए करीब 1.5 लाख नॉमिनेशन थे। वोटिंग राउंड के दौरान विनर्स का सिलेक्शन किया गया। इसके लिए 10 लाख वोट मिले। तीन इंटरनेशनल क्रिएटर्स समेत 23 विजेताओं का चुनाव विनर लिस्ट में किया गया।
पीएम मोदी ने पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में मल्हार कलांबे को स्वच्छता राजदूत पुरस्कार से सम्मानित किया। अवॉर्ड मिलने के बाद मल्हार ने कहा कि वो पीएम मोदी के साथ वीडियो बनाना चाहते हैं। इसके जवाब में पीएम ने कहा कि ये हर प्रकार की सफाई में काम आ सकता है, इस चुनाव में भी सफाई होने वाली है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts