पूर्व सपा केबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर व उनके बेटे नवाजिश समेत अन्य गैंगस्टर की तैयारी 

पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, बेटा गैरइरादतन हत्या के आरोपी

लखनऊ अलाया अपार्टमेंट कांड में हजरतगंज पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

मेरठ। सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर उनके बेटे नवाजिश शाहिद लखनऊ के बहुचर्चित अपार्टमेंट मामले में आरोपित बनाया गया है। इतना हीं नहीं पुलिस पिता पुत्र समेत इस मामले में संल्पित अन्य पर गैंगस्टर की तैयारी करने में जुटी है। बता दें कि शाहिद मंजूर वर्तमान में मेरठ, किठौर विधानसभा सीट से विधायक हैं। सपा नेता शाहिद मंजूर सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं।

लखनऊ पुलिस ने बहुचर्चित अपार्टमेंट मामले में विधायक शाहिद मंजूर को गैर इरादतन हत्या, सेवन क्रिमिनल एक्ट, साजिश सहित अन्य धाराओं में आरोपित बनाया गया है। मंजूर ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी भी डाली थी। लेकिन अब तक कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी है। अब पुलिस शाहिद मंजूर की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। वहीं पुलिस अलाया कांड में शाहिद मंजूर सहित नवाजिश शाहिद, मोहम्मद तारिक, फहद याजदानी, सायम याजदारनी के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी कर रही है।

पुलिस ने चार्जशीट में लिखा कि अलाया अपार्टमेंट हादसे के कुछ घंटे पहले जो सीसी फुटेज, तस्वीरें हैं उससे यह प्रमाणित होता है कि शाहिद मंजूर बिल्डिंग की फर्श में खोदाई का काम करा रहे थे। इसकी वजह से इमारत ढही और तीन की मौत हो गई। वहीं अपार्टमेंट निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग होने का भी जिक्र किया है।

जनवरी 2023 में हुआ था हादसा

बता दें कि 25 जनवरी 2023 को लखनऊ के हजरतगंज में वजीरहसन रोड पर 5 मंजिल अलाया अपार्टमेंट गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। अपार्टमेंट में 16 फ्लैट और ऊपरी मंजिल पर एक पेंटाहाउस था। मामले में हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक दयाशंकर द्विवेदी की ओर से नवाजिश, मोहम्मद तारिक, फहद, सायम याजदानी के खिलाफ मुकदमा हुआ था। विवेचना में पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर का नाम भी आया। इसके बाद मुकदमे में उनका नाम बढ़ाया गया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts