लोकसभा चुनाव से पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित रहने से पहले शनिवार को तगड़ा झटका लगा जब मुख्य चुनाव का आयुक्त अरुण गोयल ने अपने पद से  इस्तीफा दे दिया। मुख्य चुनाव का इस्तीफा ऐसे वक्त आया है जबकि कुछ ही हफ्तों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में यह कदम चौकाने वाला है। राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। चुनाव देने के पीछे क्या कारण है इसका पता अभी कोई नहीं चल पाया है।

बता दें शुक्रवार को ही चुनाव आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और रेलवे अधिकारी के साथ सुरक्षा को लेकर बैठक की थी। जिसमें देश भर के सुरक्षा कर्मचारियों की तरह थी को लेकर चर्चा की गई थी। लोकसभा चुनाव के अतिरिक्त चुनाव आयोग को आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी करने हैं चुनाव आयोग की टीम सभी राज्यों का दौरा करके चुनाव तैयारी का लेने में जुटी है अनुमान है कि लोग देश में लोकसभा चुनाव अप्रैल में में में हो सकता है।

अरुण गोयल के इस कदम के बाद अब चुनाव आयोग में दो रिक्त किया गई है चुनाव आयोग में कमिश्नर के अब दो पद खाली हो गए हैं अरुण गोयल ने 21 नवंबर 2022 को चुनाव आयोग का प्रभार ग्रहण किया था 1985 बैच के आईएएस अधिकारी अरुण गोयल ने पहले सचिव भारी उद्योग मंत्रालय भारत सरकार में काम कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts