50 लाख की लूट का मुकदमा दर्ज करने वाला निकला मास्टरमाइंड

कड़ी पूछताछ के बाद जबलपुर पुलिस ने किया खुलासा

जबलपुर,एजेंसी। चलती बोलेरो में मिर्च डालकर 50 लाख की लूट की घटना में जबलपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने पैसा लेकर जा रहे ड्राइवर लोड करने वाले ड्राइवर के छोटे भाई वह एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया हुआ है पुलिस में लुटे हुए रुपए भी बरामद कर लिए हैं।

गत 6 मार्च को जब नरसिंहपुर की रवर कंपनी के दो कर्मचारी बोलेरो में 50 लख रुपए लेकर जबलपुर से चारगांव होते हुए नरसिंह जा रहे थे तभी दो बाइक सवाल लुटेरों ने चारगांव पुलिस थाने से 200 मीटर की दूरी पर ड्राइवर की आंख मैं मिर्च डालकर बोलेरो में रखें 50 लख रुपए लूट कर फरार हो गए । बहुत हारामी पी सही हो बोलेरो के ड्राइवर में अन्य साथियों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

घटना की जानकारी लगते ही क्राइम ब्रांच के ए एसपी समर वर्मा ग्रामीण एसपी सोनाली दुबे नगर पुलिस अधीक्षक बरगी सुनील नेम क्राइम ब्रांच की टीम और बारगी की पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पूरे मामले में बोलेरो के चालक नरसिंहपुर निवासी दिलीप राय से पूछताछ की तो पुलिस को उसके बयान पर शक हुआ ।इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर से शक्ति दिखाई तो वह पूरी तरह टूट गया और उसने घटना में अपने को संल्पितता स्वीकार की।

पूछताछ के दौरान आरोपी ड्राइवर ने बताया कि उसने अपने छोटे भाई रितेश राय वह अन्य साथी के साथ मिलकर 2 महीने पहले लूट की स्क्रिप्ट तैयार की थी। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले प्लानिंग की थी कि कैसे पूरी घटना को अंजाम दिया जाए कंपनी के पैसे लेकर जा रहा ।आरोपी ड्राइवर दिलीप राय जैसे ही इंडियन कॉफी हाउस से 12:40 पर खाना खाकर निकला। तभी उसने इसकी जानकारी अपने भाई को दे दी दिलीप का भाई रितेश अपने साथी के साथ सरगवा के पास पीछा करने लगा जैसे ही बोलेरो चगवा पुलिस थाने से 20 मीटर आगे पहुंची तभी रितेश ने दिलीप की आंखों में मिर्च डाल दी।  जिससे दिलीप को देखना बंद हो गया तभी उसने गाड़ी में राखी 50 लाख रुपए की नगदी लेकर फरार हो गए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts