मेरठ- हापुड़  लोकसभा सीट से कवि कुमार विश्वास को मैदान में उतार सकती भाजपा 

दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक में मंथन दौर जारी 

मेरठ । मेरठ -हापुड़ लोकसभा सीट पर BJP प्रख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास पर दांव लगा सकती है। मंगलवार को दिल्ली में हुई बीजेपी की यूपी कोर कमेटी की बैठक में इस नाम पर प्रमुख रूप से चर्चा हुई है। कहा जा रहा है कि उनके नाम पर पार्टी नेतृत्व के बीच लगभग सहमति बनती दिख रही है। कुमार विश्वास मूलत: मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट के रहने वाले हैं और उनके दो भाई मेरठ में रहते हैं। इससे पहले वे गाजियाबाद लोकसभा सीट से टिकट के प्रमुख दावेदार थे।

कुमार विश्वास गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में रहते हैं। वे अंतरराष्ट्रीय स्तर के कवि हैं। इससे पहले गाजियाबाद के डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर रहे हैं। कुमार विश्वास का नाम काफी लंबे समय से कभी राज्यसभा तो कभी गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए चल रहा था। गाजियाबाद से सबसे प्रबल दावेदार मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुड बुक के मेंबर माने जाते हैं। वे पिछले 10 साल से केंद्र में राज्यमंत्री भी हैं। 
 दरअसल, इस सीट से राजेंद्र अग्रवाल लगातार दो बार के सांसद हैं। उमकी उम्र अब 72 साल हो चुक है। पिछली दफा वे बेहद मामूली अंतर से ही जीत हासिल कर पाए थे। ऐसे में पार्टी नेतृत्व इस सीट पर वीवीआईपी  प्रत्याशी उतारने के मूड में है, ताकि हर बार रहने वाले मामूली जीत के अंतर को बड़ा किया जा सके और चुनाव लड़ने में बहुत मेहनत न करनी पड़े। पिछले लोकसभा चुनाव में राजेन्द्र कम अंतर जीत हसिल कर सके थे। 
पार्टी सूत्रों ने बताया, दिल्ली में 18 मार्च को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में इस नाम पर प्रमुखता से चर्चा हुई है। दरअसल, कुमार विश्वास मूल रूप से हापुड़ जिले में पिलखुवा क्षेत्र के रहने वाले हैं। ये हिस्सा मेरठ लोकसभा क्षेत्र में आता है। इसके अलावा कुमार विश्वास के दो भाई संजीव शर्मा और विकास शर्मा मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर भी हैं। ऐसे में उनका मेरठ से बचपन से जुड़ाव रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts